बिहार : हाईवे पर खड़ी ट्रक में एक के बाद एक ब्लास्ट होने लगे सिलिंडर, चालक के उड़े चिथड़े

बिहार : हाईवे पर खड़ी ट्रक में एक के बाद एक ब्लास्ट होने लगे सिलिंडर, चालक के उड़े चिथड़े

आसपास के लोगों को लगा जैसे कोई बम धमाका, 30 से 35 सिलिंडर हुए ब्लास्ट

बिहार के भागलपुर के नारायणपुर के भवानीपुर थाना क्षेत्र के सतीश नगर में मंगलवार की देर रात उस समय हड़कंप मच गया जब एक ट्रक में रखे कई सिलेंडर एक एक कर फटने लगे। ये ट्रक जहाँ खड़ा था उससे थोड़ी ही दूरी पर पेट्रोल पंप भी था। गनीमत रही कि आग की लपटें पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंची वरना हादसा और भीषण हो सकता था। ट्रक में रखे गैस सिलेंडर में भीषण आग लगते ही धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इस घटना के बाद से ही इलाके में भगदड़ का माहौल हो गया। ब्लास्ट की घटना के बाद बुधवार की सुबह सड़क पर कई सिलेंडर पड़े हुए थे।

दूर से ही दिख रही थी आग की लपटें


आपको बता दें कि रात के करीब 2.30 से तीन बजे के आसपास एनएच-31 पर खड़ी एक ट्रक में अचानक सिलिंडर ब्लास्ट होने शुरू हो गए। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस घटना में 30 से 35 सिलिंडर ब्लास्ट हुए हैं। हादसा इतना भीषण था कि आग की तेज लपटें कुछ दूर से ही दिख रही थी। हादसे में ट्रक के चालक की मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद एनएच-31 पर हुई दोनों ओर गाड़ियों को रोक देना पड़ा। मामले की जांच चल रही हैं। अभी तक ये नहीं पता चला है कि ट्रक पर कितने सिलेंडर थे। 

ऐसा लग यजैसे कोई आतंकवादी हमला हो और बम फट रहे हो


इस धमाके के बाद आसपास के रहने वाले किसान अपने मवेशियों समेत किसी तरह वहां से जान बचाकर भागते नजर आए। लोगों को ऐसा लगने लगा जैसे कोई बम का धमाका हो रहा हो। थोड़ी देर बाद पता चला कि गैस सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है।

ट्रक चालक की हुई दर्दनाक मौतY


गौरतलब है कि रसोई गैस से लदे ट्रक के चालक का नाम मंटू यादव था और वो मुंगेर के शंकरपुर गांव का रहने वाला था।इस धमाके में वो इसकी चपेट में आ गया और उसके चिथड़े उड़ गए। सूचना मिलने के बाद परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचे। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग बुझाने के लिए चार दमकल की गाड़ी पहुंची। काफी मशक्कत के बाद पूरी तरह से आग पर काबू पाया गया। इसके बाद आवागमन बहाल हो सका।
Tags: Bihar