जब एक पुलिस अधिकारी सचमुच में रिश्वत के पैसे ‘खा’ गया!

जब एक पुलिस अधिकारी सचमुच में रिश्वत के पैसे ‘खा’ गया!

हरियाणा के फरीदाबाद का है मामला, भैंस चोरी के एक मामले में कार्रवाई करने के बदले सब इंस्पेक्टर ने मांगी रिश्वत

सरकारी काम  रिश्वत बहुत आम है। आये दिन सरकारी अधिकारी रिश्वत लेते पकड़े जाते हैं। अब हरियाणा के फरीदाबाद से रिश्वतखोरी का हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहाँ अधिकारी ने पकड़े जाने पर पैसे गटकने की कोशिश करने लगा। दरअसल भैंस चोरी के एक मामले में कार्रवाई करने के बदले में शिकायतकर्ता से सब इंस्पेक्टर ने रिश्वत मांगी थी। उसे विजिलेंस विभाग ने 4 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। सब इंस्पेक्टर ने टीम द्वारा पकडे जाने के बाद सामने ही रुपये निगलने का प्रयास किया और उनके साथ धक्का-मुक्की भी की। किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया और जल्द ही ये वीडियो वायरल हो गया । 

क्या है पूरा मामला?


आपको बता दें कि विजिलेंस की टीम को सेक्टर-3 में तैनात सब इंस्पेक्टर महेंद्र पाल के खिलाफ भैंस चोरी के मामले में कार्रवाई करने के बदले में पीड़ित से रिश्वत मांगने की शिकायत प्राप्त हुई थी। तत्काल विजिलेंस की टीम वहां पहुंची और सब इंस्पेक्टर को 4000 रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। वहीं शिकायतकर्ता शंभू नाथ ने जानकारी दी है कि उसके घर से रविवार देर रात किसी ने भैंस चुरा ली थी। जब अगले दिन यानि सोमवार को शंभू नाथ इसकी शिकायत लेकर सेक्टर-3 पुलिस चौकी गया, तो वहां ड्यूटी कर रहे सब इंस्पेक्टर महेंद्र ने कार्रवाई करने के बदले उससे 10 हजार रुपये  मांगे।शंभू नाथ ने पहले 4 हजार रुपये सब इंस्पेक्टर को दिए। फिर 2 हजार रुपये दिए।

सब इंस्पेक्टर की शिकायत लेकर ब्यूरो पहुँचा शिकायतकर्ता


अब इसके बाद जब शंभू पैसे देने में असमर्थता दिखाया दिखाई तो भी सब इंस्पेक्टर महेंद्र ने उससे 4 हजार रुपये मांगे। कोई रास्ता न देखकर पीड़ित ने हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो में शिकायत कर दी। जिसके बाद, टीम ने प्लानिंग के तहत शंभू नाथ को 4 हजार रुपये लेकर उस स्थान पर पहुंचा, जहां सब इंस्पेक्टर ने उसे बुलाया था। जैसे ही शंभू नाथ ने भेजा। जैसे ही पीड़ित ने सब इंस्पेक्टर को 4 हजार दिए, विजिलेंस की टीम ने उसे दबोच लिया। लेकिन, टीम को देखते ही पहले तो सब इंस्पेक्टर ने रुपयों को निगलने का प्रयास किया। फिर विजिलेंस की टीम के साथ हाथापाई भी की। लेकिन टीम ने उसे अरेस्ट कर लिया। फिलहाल आरोपी सब इंस्पेक्टर का मेडिकल करवाया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Tags: Haryana