कर्नाटक : भगत सिंह के फांसी वाले दृश्य का रिहर्सल कर रहा लड़का पंखे से झुला

कर्नाटक : भगत सिंह के फांसी वाले दृश्य का रिहर्सल कर रहा लड़का पंखे से झुला

घर पर अकेला ही था बच्चा, रस्सी से फंदा बनाकर भगत सिंह की तरह फांसी का दृश्य करने जा रहा था, इसी दौरान हुआ हादसा

कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है।शनिवार शाम अपने घर पर एक स्कूल कार्यक्रम के लिए भगत सिंह को फांसी देने के सीन की रिहर्सल कर रहे एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त बच्चा घर पर अकेला था, उस वक्त उसके माता-पिता घर पर नहीं थे। जब वे लौटे तो बेटा पंखे से लटका हुआ था।

क्या है पूरा मामला


एक रिपोर्ट के मुताबिक, संजय गौड़ के माता-पिता नागराज और भाग्यलक्ष्मी शहर के केलागोट बडावन इलाके में एक भोजनालय चलाते हैं। घटना के बारे में बताते हुए बदावां थाने के सब-इंस्पेक्टर केआर गीताम्मा ने बताया कि उन्हें सातवीं कक्षा के छात्र के साथ घटना के बारे में तब पता चला जब उनकी मां रात 9 बजे होटल से लौटीं। घर का दरवाजा अंदर से बंद था। उसने कई बार दरवाजा खटखटाया। उसने दरवाजा नहीं खोला तो उसका पड़ोसी आ गया। पड़ोसी ने दरवाजा खोला तो लड़के को पंखे से लटका देखा। लड़के की मां भाग्यलक्ष्मी ने तुरंत अपने पति नागराज को फोन किया। उन्होंने संजय को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि उनके बच्चे ने रस्सी से फंदा बनाया था, और भगत सिंह की तरह फांसी का दृश्य करने जा रहा था। फिर फंदे में सिर डालकर बिस्तर से कूदकर पंखे से लटक गया और उसकी मौत हो गई।

माँ-पिता ने किसी को नहीं ठहरता जिम्मेदार


पुलिस शिकायत में, संजय के माता-पिता ने कहा कि उन्हें मंगलवार को स्कूल में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए एक नाटक में भगत सिंह की भूमिका निभानी थी। उन्होंने मौत को एक दुर्घटना करार दिया और किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया।