राजस्थान : कुछ दिन पहले सड़क किनारे मिली नवजात बच्ची की नाबालिक माँ को पुलिस ने हिरासत में लिया

राजस्थान : कुछ दिन पहले सड़क किनारे मिली नवजात बच्ची की नाबालिक माँ को पुलिस ने हिरासत में लिया

पुलिस ने नाबालिग बच्ची की मां को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की

कुछ दिन पहले राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक नवजात बच्ची सड़क के किनारे मिली थी। ग्रामीणों ने नवजात को देखा तो तत्काल पुलिस को सूचना दी और पुलिस की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने इस मामले में बच्ची को जन्म देने वाली नाबालिग लड़की को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने नाबालिग बच्ची की मां को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की है।

20 अक्टूबर को सड़क किनारे मिली थी एक नवजात बच्ची


मिली जानकारी के अनुसार धोरीम इलाके में 20 अक्टूबर को एक नवजात बच्ची को सड़क किनारे रोते हुए देखा गया। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी और बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि 17 साल की नाबालिग लड़की ने इस बच्चे को जन्म दिया है। उसके बाद बच्ची के परिजन नवजात बच्ची को सड़क किनारे छोड़ गए। इस मामले में पुलिस ने नाबालिग लड़की की मां को पुलिस संरक्षण में ले लिया। पुलिस ने नाबालिग की मां को गिरफ्तार कर लिया है। उसके साथ ड्राइवर और नर्स से भी पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने कराया बच्ची और माँ का डीएनए टेस्ट


पुलिस जांच अधिकारी ने बताया है कि नाबालिग लड़की की शादी कम उम्र में कर दी गई थी। लड़की अपने मायके में रहती थी। इन सबके बीच नौ बच्ची को प्रेग्नेंसी हुई। नाबालिग बच्ची के पेट में दर्द होने पर किराए की कार लेकर सांचोर चली गई। इन सबके बीच रास्ते में उसने एक बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के जन्म के बाद नाबालिग बच्ची और उसकी मां ने नवजात को सड़क पर फेंक दिया। पुलिस इस मामले में ड्राइवर और नर्स से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने नाबालिग मां और नवजात का डीएनए टेस्ट किया है।