नॉएडा : सोशल मीडिया पर दिखाने के लिए ‘झूठी मदद’ करने आते है लोग, जानिए ऐसे ही एक मामले के बारे में

सड़क किनारे सब्जी बेच रहे बुजुर्ग के पास से सारी सब्जियां खरीदकर वीडियो बनाया और फिर नकली नोट देकर चलते बने दो लोग

ये दुनिया हर तरह के लोगों से भरी पड़ी है। इस दुनिया में अच्छे और बुरे दोनों तरह के लोग हैं। कुछ लोगों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं तो कुछ को सिर्फ पेट भरने की समझ है। ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं जो गरीब लोगों से सामान खरीदते हैं और अपने YouTube के लिए उन्हें अधिक पैसे देकर सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करते हैं, हालांकि कुछ लोग वास्तव में लोगों की भलाई के लिए काम कर रहे हैं। फिर ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। यह घटना ग्रेटर नोएडा का है।

जानिए क्या है मामला


आपको बता दें कि ग्रेटर नॉएडा में एक बूढ़ा सड़क के किनारे सब्जियां बेचता है। दीपावली के एक दिन पहले दो लोग आए और 2000 के नोट देकर सारी सब्जियां खरीद ली, बूढ़े ने सब्जी के जितने रुपए काटे, उतने रुपए काटे और 1500 रुपए लौटा दिए। उनमें से एक ने कहा, तुम सब्जियां रखो, हम वापस आकर लेंगे। बूढ़ा खुश हुआ। दोनों के जाने के बाद बूढ़े ने अपने नातिन को नोट दिखाया तो पता चला कि 2000 का नोट नकली है। उसके बाद, ऐसा लगा जैसे गरीब बूढ़े के ऊपर आसमान टूट पड़ा हो। दोनों लोग वापस नहीं आए, इस पूरे मामले को प्रणव मिश्रा नाम के शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

पत्रकार ने साझा की जानकारी, लोगों ने की मदद की पेशकश


आपको बता दें कि पेशे से पत्रकार प्रणव ने मामले के बारे में ट्वीट किया है कि, दिवाली से एक दिन पहले 2 सज्जन आए, दादा से सारी सब्जियां खरीदीं, 2000 का नोट सामने दिया, कहा कि बाकी तो त्योहार है और यह कहकर चला गया कि तुम रख लो, दादा खुश हुए। उसके बाद जब उसने 12 साल के अपने भतीजे को नोट दिखाया तो उसने कहा कि यह नोट नकली है। सोचो इस बूढ़े को क्या हुआ होगा। इस ट्वीट पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। हालांकि, इस ट्वीट के बाद लोगों ने ऐसा करने वाले दो लोगों को गलत तरीके से पेश करना शुरू कर दिया। साथ ही कुछ अच्छे लोगों ने इस दादा से यूपीआई नंबर मांगा है और मदद के लिए रुपये भेजने को भी कहा है।

प्रणव का अकाउंट भी हुआ हैक


जब लोगों ने प्रणव से इस बूढ़े का विवरण पूछा तो प्रणव ने कहा कि उस दिन अधिक विवरण नहीं मिल सका। अगर मैं अगले दिन सब्जी खरीदने जाता हूं, तो मैं बूढ़े आदमी के बैंक विवरण और यूपीआई विवरण साझा करूंगा। इतना ही नहीं घटना को साझा करने की रात प्रणव का ट्विटर अकाउंट भी हैक कर लिया गया था। फिलहाल प्रणव को अपना अकाउंट वापस मिल गया है।