बिहार : हनुमान जयंती के समारोह प्रवचन दे रहे महासचिव प्रोफेसर धनंजय सिंह को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

बिहार : हनुमान जयंती के समारोह प्रवचन दे रहे महासचिव प्रोफेसर धनंजय सिंह को आया हार्ट अटैक, हुई मौत

हर साल हनुमान जयंती समारोह में लेते थे हिस्सा

कब कैसे किसकी मौत आ जाये कोई कह नहीं सकता! हमने ऐसे बहुत से उदाहरण देखें होंगे जहाँ किसी शख्स की पल भर में बेहद सामान्य सी स्थिति में से मौत हो जाये। ऐसा ही एक मामला बिहार के सारण में मानुषी मारुति मानस मंदिर में देखने को मिला जहाँ महासचिव प्रोफेसर धनंजय सिंह की प्रवचन देने के दौरान ही मौत हो गई। वो हनुमान जयंती के समारोह में वो भाषण दे रहे थे और अचानक उनको हार्ट अटैक आ गया। इसी दौरान वह माइक के साथ ही स्टेज पर गिर पड़े जिससे उनकी मौत हो गई। वह शिरकत करने शनिवार को पहुंचे थे। मंच पर वह प्रवचन दे रहे थे। तभी वो गिरे और उनको अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

हनुमान जयंती समारोह में दे रहे थे भाषण तभी आया अटैक


आपको बता दें कि मृतक धनंजय सिंह छपरा के जगदम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य रहने के कारण हर साल हनुमान जयंती समारोह में हिस्सा लेते थे। इस बार भी उन्होंने ने ऐसा ही किया और जब वो प्रवचन दे रहे थे इसी दौरान उनको हार्ट अटैक आ गया जिसके बाद वह मंच पर ही गिर गए। अफरा-तफरी की स्थिति में उनको छपरा के सदर अस्पताल ले जाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

इस घटना से लोग है स्तब्ध


गौरतलब है कि इस खबर से पूरे शहर में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। लोग यह समझ नहीं पा रहे हैं कि अचानक घटना कैसे हो गई। प्रवचन सुनने के दौरान मौजूद लोगों ने बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ थे। लोग इस घटना से स्तब्ध हैं। प्रोफेसर धनंजय सिंह मारुति मानस मंदिर के लिए हमेशा ईमानदारी से काम करने वाले व्यक्ति थे। मंदिर के विकास के कार्यों में उनकी भूमिका रहती थी। 

Tags: Bihar