पंजाब : गर्ल्स हॉस्टल वायरल वीडियो मामले में दोषी छात्रा गिरफ्तार

पंजाब : गर्ल्स हॉस्टल वायरल  वीडियो मामले में दोषी छात्रा गिरफ्तार

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में देर रात भारी हंगामा हो गया। दरअसल एक लड़की जो यूनिवर्सिटी की छात्रा है और जो लड़कियों के हॉस्टल में रहती है उसने कुछ छात्राओं का नहाते समय का वीडियो बनाया और वो इंटरनेट पर वायरल हो गए हैं। हालांकि वीडियो वायरल करने का काम लड़की ने नहीं किया पर वो वीडियो बनाकर अपने एक दोस्त को भेजती थी जिसने ये हिमाकत की। 


विवेक शील सोनी, एसएसपी मोहाली ने मीडिया में दिये बयान में कहा है कि पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फोरेंसिक जांच करवा रहे हैं। हमने अभी तक जो जांच की है उसमें यह बात साफ आती है कि जो वीडियो है वो उसकी खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है। इस मामले में कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो के अलावा और भी कुछ वीडियो बनाए गए हैं, ये बात सरासर गलत है। हमारी जांच में ऐसा कोई दूसरा वीडियो सामने नहीं आया है। हमारी तरफ से FIR दर्ज़ कर ली गई है, एक छात्रा को हमने गिरफ़्तार भी कर लिया है।


उधर ADGP,कम्युनिटी अफेयर्स डिवीजन, मोहाली गुरप्रीत देव ने मीडिया को बताया है कि शिमला का लड़का, लड़की को जानता है। जब लड़के को गिरफ़्तार किया जाएगा और फोन की फोरेंसिक जांच होगी तब सब कुछ साफ हो जाएगा। फोरेंसिक से डीलीट की गई वीडियो भी सामने आने की संभावना है।


वहीं चंडीगढ़ विश्व विद्यालय की ओर 7 लड़कियों द्वारा आत्महत्या का प्रयास किये जाने की अटकलों को अफवाह करार दिया है और कहा है कि किसी ने ऐसी कोई कोशिश नहीं की है। घटना में किसी लड़की को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। 


इस मामले में ट्वीट के माध्यम से प्रतिक्रिया देते हुए आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।