तेलंगाना : रेलवे ट्रैक पर रील बनाने गये युवक को तेज रफ़्तार ट्रेन ने उछलकर दूर फैंका, स्थिति गंभीर

तेलंगाना : रेलवे ट्रैक पर रील बनाने गये युवक को तेज रफ़्तार ट्रेन ने उछलकर दूर फैंका, स्थिति गंभीर

तेलंगाना के काजीपेट में एक युवक को तेज रफ्तार ट्रेन के सामने इंस्टाग्राम रील बनान बहुत भारी पड़ा, हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया

आज के समय जहाँ सोशल मीडिया हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन चुका है, वहीं सोशल मीडिया का घातक दुष्प्रभाव भी नजर आ रहा है। व्यक्ति सोशल मीडिया की वर्चुअल दुनिया में जकड़ा हुआ है। इसकी वजह से परिवारों का विघटन, पति-पत्नी में आपसी कलह तक के मामले सामने आ रहे हैं। बच्चे अब मैदान में खेलने की बजाय मोबाइल पर खेल रहे हैं। बच्चे सोशल मीडिया के कारण मानसिक रूप से बीमार हो रहे है। सोशल मीडिया से जुड़ी सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि हर साल इसके कारण मरने वालों की संख्या अन्य किसी भी कारण से मरने वालों की संख्या से बहुत अधिक है। अब हाल ही में एक मामला सामने आया है जिसमें एक युवक की मौत सोशल मीडिया के कारण हुई है। तेलंगाना के काजीपेट में एक युवक को तेज रफ्तार ट्रेन के सामने इंस्टाग्राम रील बनान बहुत भारी पड़ा। ट्रेन के सामने रील बनाने गये युवक की ट्रेन की चपेट में आने से स्थिति खराब हो गई। दरअसल, युवक तेज रफ्तार ट्रेन के सामने इंस्टाग्राम रील बनाने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच ट्रेन की टक्कर से वह हवा में उछल गया और रेलवे ट्रैक पर गिर गया। इस हादसे में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पूरी घटना एक मोबाइल कैमरे में कैद हो गई। युवक का दोस्त उसका वीडियो बना रहा था।

अपने दोस्त के साथ रील बनाने आया था युवक

आपको बता दें कि इस हादसे में गंभीर रूप से घायल युवक को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। युवक की पहचान 17 वर्षीय अक्षय राज के रूप में हुई है। अक्षय वडेपल्ली कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जानकारी के मुताबिक अक्षय अपने दोस्त के साथ 'इंस्टाग्राम रील' बनाने के लिए रेलवे ट्रैक के पास आए थे। दोस्त ने जैसे ही अक्षय का वीडियो बनाना शुरू किया, एक तेज रफ्तार ट्रेन रेलवे ट्रैक पर गुजर गई। अक्षय इससे पूरी तरह अनजान थे। इसी बीच ट्रेन की टक्कर होने से अक्षय काफी दूर तक फेंका गया। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है। उपचार जारी है। यह घटना 4 सितंबर की है।

ट्रेन की चपेट में आने से दो लड़कों की मौत

इससे पहले ऐसा ही मामला बिहार के कटिहार में सामने आया था। यहां दो लड़कों 18 साल के मोहम्मद बरगद और 15 साल के मोहम्मद मुस्तकीम को ट्रेन के आगे रील बनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई। इस हादसे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जानकारी के मुताबिक एक दिन दोनों ने रेलवे ट्रैक के सामने रील बनाने की कोशिश की। राजधानी एक्सप्रेस के आने से चंद मिनट पहले ही दोनों रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगे। लेकिन यह रील दोनों की जिंदगी की आखिरी रील साबित हुई। दोनों राजधानी एक्सप्रेस के नीचे दब गए। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।