हैरान करने वाली क्राइम स्टोरी : एक ऐसा अपराधी जिसने पुलिस से बचने खुद को मृत घोषित किया और खुद के अंतिम संस्कार की व्यवस्था भी कर डाली!

हैरान करने वाली क्राइम स्टोरी : एक ऐसा अपराधी जिसने पुलिस से बचने खुद को मृत घोषित किया और खुद के अंतिम संस्कार की व्यवस्था भी कर डाली!

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है

अगर हम आपको एक कहानी बताये जिसमें कोई एक शख्स, जिस पर लूट समेत कई मुकदमें चल रहे हो और जिसने इन सभी से बचने के लिए खुद को ही मरा हुआ घोषित कर दिया हो और फिर कही और किसी और नाम के साथ रहने लगा हो तो आप क्या कहेंगे? आप इस कहानी को किसी एक्शन-सस्पेंस क्राइम थिलर फिल्म की कहानी कहेंगे न! पर ये कहानी किसी फिल्म की नहीं बल्कि हकीकत है। ऐसा हुआ है उत्तर प्रदेश में, जहाँ के शाहजहांपुर में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने ऐसा सच में किया। इतना ही नहीं जिसके लिए उसने एक अज्ञात शव को अपने घर भिजवा दिया और उसका अंतिम संस्कार करवा दिया। बाद में आरोपी ने खुद का नाम बदल लिया और शाहजहांपुर में रहने लगा। अब ये अपराधी पुलिस की हिरासत में है।

जानिए क्या हैं पूरा मामला

मामले के बारे में बताये तो हुआ ऐसा कि मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के हसनापुर गांव निवासी मुकेश कुमार मुरादाबाद में खुद की सिक्योरिटी कंपनी चलाता था। उस पर कई लाख रुपए सुरक्षाकर्मियों का बकाया था। साथ ही मुकेश पर लूट चोरी समेत 10 से भी अधिक मामले चल रहे हैं। साथ ही पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की भी कार्रवाई की थी। जिसके बाद साल 2015 में मुकेश घर से भाग गया था। इस पर मुकेश ने खुद को मरा हुआ बता कर 29 जुलाई 2015 को उसने उत्तराखंड के उधम सिंह नगर की मोर्चरी में एक अज्ञात शव को देखकर वहां के कर्मचारी से उस अज्ञात शव को अपनी पहचान बता कर अपने घर सूचना भिजवा दी। इसके बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दियाऔर मृत्यु प्रमाण पत्र भी जारी करा दिया। अब मुकेश के मरने के बाद मुरादाबाद पुलिस ने भी सारे मुकदमों को बंद कर देती।

फर्जी नाम और पहचान के साथ कही और रहने लगा आरोपी

वहीं आरोपी मुकेश ने अपना नाम मुनेश रखकर शाहजहांपुर के थाना रोजा क्षेत्र में रहने लगा और अपने फर्जी डॉक्यूमेंट बनवा लिए। जब पुलिस को इसकी भनक लगी, तो पुलिस ने इस शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।मामला सामने आने के बाद शाहजहांपुर पुलिस ने उस शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।