राजस्थान : कोटा के 'अपना घर आश्रम' में संदिग्ध परिस्थितियों में 3 लोगों की मौत

राजस्थान : कोटा के 'अपना घर आश्रम' में संदिग्ध परिस्थितियों में 3 लोगों की मौत

इस घटना के पीछे फूड प्वाइजनिंग या जहरीले कीड़े के काटने की आशंका जताई जा रही है

देश के कोचिंग सिटी कोटा में स्थित 'अपना घर आश्रम' में संदिग्ध परिस्थितियों में 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, करीब 2 दर्जन लोगों की तबीयत खराब हो गई है। इनमें से 15 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के पीछे फूड प्वाइजनिंग या जहरीले कीड़े के काटने की आशंका जताई जा रही है। इस घटना से कोटा पुलिस व्यवस्था में हड़कंप मच गया है। सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर व सीएमएचओ सहित पुलिस व व्यवस्था के अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. मौत के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है।
जानकारी के मुताबिक बेसहारा लोगों के लिए कोटा में चलाए जा रहे 'अपना घर आश्रम' में करीब 265 लोग रहते हैं. वहां पिछले 24 घंटे में 3 लोगों की मौत हुई है और करीब 2 दर्जन लोग बीमार हुए हैं. इनमें से 15 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली और पीड़ितों के तत्काल इलाज की व्यवस्था की. प्रारंभिक जांच में अभी घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। शुरुआती तौर पर माना जा रहा है कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से ऐसा हो सकता है।
आशंका यह भी जताई जा रही है कि यह घटना किसी जहरीले कीड़े के काटने से भी हो सकती है। हालांकि मेडिकल टीम ने पूरे मामले की जांच की है। 'अपना घर आश्रम' कोटा शहर के विज्ञान नगर पुलिस चोकी इलाके में स्थित है. हताश लोगों को वहां शरण दी गई है। मृतक की उम्र 40 से 60 साल के बीच बताई जा रही है।