हरियाणा : खनन माफिया ने डीएसपी को कूचल कर मार डाला, पुलिस की त्वरित कार्रवाई में एक आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा : खनन माफिया ने डीएसपी को कूचल कर मार डाला, पुलिस की त्वरित कार्रवाई में एक आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा से एक सनसनीखेज वारदात की खबर आ रही है। प्रदेश के तावडू (मेवात) के डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई को खनन माफियाओं ने कूचल कर मार डाला।
समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक डीएसपी सुरेन्द्र सिंह बिश्नोई नूंह में अवैध खनन की घटना की जांच करने के लिये गये हुए थे। तभी वहां मौजूद डंपर चालक ने उन्हें कूचल कर मार डाला। 
इस मामले में डीजीपी हरियाणा पी के अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि मुठभेड़ के बाद एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के पैर में गोली लगी है। बाकी ‌अभियुक्तों को भी गिरफ्तार करने के लिये कार्रवाई की जा रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा। एडीजीपी (कानून व्यवस्था) संदीप खिरवार ने मीडिया से कहा है कि उनकी जानकारी के अनुसार घटना स्थल पर उनके चार मुलाजिम थे जिसमें डीएसपी की निजी टीम थी। पुलिस ने नाकाबंदी कराई है और डंपर जल्द मिल जायेगा। पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 
इस संबंध में प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि उन्होंने इस हत्याकांड के सिलसिले में सख्त कार्रवाई के आदेश कर दिये हैं। जितनी भी पुलिस लगानी पड़े, जितनी भी फोर्स बुलानी पड़े, चाहे आसपास के जिलों की फोर्स बुलानी पड़े, हम पूरी कार्रवाई करेंगे और किसी को बख्शा नहीं जायेगा।
प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने डीएसपी के परिवार के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हुए घोषणा की कि शहीद सुरेन्द्र सिंह के परिवार को एक करोड़ रूपये की सहायता राशि दी जायेगी। उनके परिवार से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी भी दी जायेगी।
उधर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी प्रतिक्रिया में प्रदेश में खनन माफियाओं का सीधे सरकार से गठजोड़ का आरोप लगाते हुए कहा है कि खट्टर सरकार को चुल्लू पर पानी में डूब कर मर जाना चाहिये। उन्होंने मांग की कि डीएसपी की दर्दनाक हत्या की जांच पंजाब एवं हरियाणा के मुख्य न्यायाधीश या फिर सि‌टिंग जज से करवाई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार में किस सफेदपोश का अवैध खनन माफिया से गठजोड़ है, इस तथ्य की भी जांच हो। इस मामले की रिपोर्ट अगले 30 दिनों में सामने आए और दोषियों को सजा मिले। 
मृतक सुरेन्द्र सिंह के छोटे भाई अशोक मंजू ने कहा है कि उन्होंने आज ही अपने बड़े भाई से बात की थी। वे इसी साल सेवा निवृत्त होने वाले थे। उनके दो बच्चे हैं।