राजस्थान : अपने परिवार को बंधक बनाने वाले सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली

राजस्थान : अपने परिवार को बंधक बनाने वाले सीआरपीएफ जवान ने खुद को मारी गोली

17 घंटे तक किसी से बात नहीं करने के बाद सीआरपीएफ जवान ने 18वें घंटे में दिल्ली में तैनात आईजी से बात करने की बात कही

राजस्थान के जोधपुर में अपने परिवार को बंधक बनाने वाले सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मार ली है। पुलिस आयुक्त रविदत्त गौंड ने इसकी पुष्टि की है। जवान पिछले 18 घंटे से अपनी पत्नी और 8 महीने की बेटी को एक कमरे में बंधक बनाकर रख रहा था। साथ ही वह बार-बार बालकनी में आकर हवा में फायरिंग कर रहा था।
आपको बता दें कि जोधपुर में सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र जाते समय रविवार शाम पांच बजे उन्होंने और उनके परिवार ने उन्हें एक सरकारी क्वार्टर रूम में बंधक बना लिया। उसने 17 घंटे तक किसी से बात नहीं की और अधिकारियों या परिवार के स्पष्टीकरण का जवाब नहीं दिया। वह बार-बार बालकनी से हवा में फायरिंग कर रहा था। फिर 18 घंटे बाद जवान ने अपना मोबाइल फोन ऑन किया। जवान नरेश का कहना है कि उन्हें यहां किसी से बात नहीं करनी । उसे किसी अधिकारी पर भरोसा नहीं है। वह सिर्फ सीआरपीएफ के आईजी से बात करेंगे जो दिल्ली में तैनात हैं। यह सुनकर दिल्ली को फोन किया और आईजी विक्रम सहगल जोधपुर पहुंचे लेकिन तब तक उन्होंने खुद को गोली मार ली थी।
मिली जानकारी के अनुसार एटीएस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कमांडो भी आरटीसी सीआरपीएफ जोधपुर परिसर में पहुंच गए थे। उसने जवान के घर में घुसने की भी कोशिश की लेकिन जवान ने अपनी पत्नी और बेटी को कमरे में बंधक बना लिया ताकि कमांडो किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते। सभी सीआरपीएफ आईजी विक्रम सहगल के आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन तब तक उसने खुद को गोली मार ली थी।