पंजाब के सीएम भगवंत मान कर रहे दूसरी शादी, जानिये उनकी पहली और दूसरी पत्नी के बारे में

पंजाब के सीएम भगवंत मान कर रहे दूसरी शादी, जानिये उनकी पहली और दूसरी पत्नी के बारे में

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को चंडीगढ़ में अपने आवास पर एक निजी समारोह में डॉ गुरप्रीत कौर से शादी करेंगे। शादी एक निजी कार्यक्रम के रूप में होगी और सारा खर्च मान खुद वहन करेंगे, न कि सरकार। आप के अग्रणी नेता राघव चड्ढा को शादी के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है। इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और चड्ढा अपने परिवारों के साथ शामिल हो सकते हैं।
मान की होने वाली पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, हालांकि कहा जा रहा है कि वे एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं, और वह पहले भी सीएम के घर जा चुकी हैं। कौर एक मामूली परिवार से ताल्लुक रखती हैं। शादी मान की मां और बहन ने तय की थी।
मान के तलाक को छह साल हो चुके हैं। उनकी पूर्व पत्नी अपने दो बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं। राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर बच्चे अपने पिता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे।
समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में भगवंत मान के हवाले से कहा गया है कि कॉमेडियन से राजनेता बने भगवंत मान 2014 में पहली बार संगरूर से सांसद बने थे। उनकी पहली पत्नी इंद्रजीत कौर ने भी उनके लिए प्रचार किया था। बाद के वर्षों में, दंपति अलग हो गए क्योंकि वह अपने परिवार के साथ समय नहीं बिता सके और राजनीति में अधिक शामिल थे।
इस साल मार्च में पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले, आम आदमी पार्टी ने उन्हें पंजाब के लिए अपना सीएम चेहरा घोषित किया और चुनाव लड़ा। उन्होंने प्रचंड बहुमत से चुनाव जीता। भगवंत मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री हैं।

Related Posts