पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर के पास काले गुब्बारे उड़ाने के मामले में चार गिरफ्तार, जानिये SPG ने क्या प्रश्न उठाया?

पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर के पास काले गुब्बारे उड़ाने के मामले में चार गिरफ्तार, जानिये SPG ने क्या प्रश्न उठाया?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके हेलीकॉप्टर के मार्ग में काले गुब्बारे उड़ाए गए. इस घटना को स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) एक बड़े सुरक्षा उल्लंघन के रूप में देख रहा है। 
इस मामले में कांग्रेस के अब तक चार प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी आंध्रप्रदेश के कृष्‍णा जिले के एसपी सिद्धार्थ कौशल ने समाचार एजेंसी को दी। उन्होंने मीडिया को बताया कि अभी और लोगों की गिरफ्तारी बाकी है। 
बता दें कि स्वतंत्रता सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पीएम मोदी आंध्र प्रदेश पहुंचे थे। इसी बीच गणवरम में हवाई अड्डे से दूर एक गांव में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता निर्माणाधीन इमारत पर चढ़ गए और वहां से हाइड्रोजन से भरे काले गुब्बारे छोड़े. कांग्रेस ने एक वीडियो साझा किया जिसमें एक काला गुब्बारा हवा में उड़ता हुआ दिखाई दे रहा था क्योंकि गणवरम का एमआई-17एस हेलीकॉप्टर गांव के ऊपर से गुजर रहा था। जब दोनों हेलिकॉप्टर वहां से गुजर रहे थे तभी गुब्बारे आसमान में काफी ऊंचाई पर पहुंच गए। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वे हेलीकॉप्टर के करीब आए या नहीं।
प्रधानमंत्री मोदी का दौरा बिना किसी रोक-टोक के समाप्त हो गया, जिसके बाद पीएम की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे एसपीजी ने राहत की सांस ली. एसपीजीए ने काले गुब्बारे छोड़ने की घटना को गंभीरता से लिया है और इस मामले में राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है. SPGA ने राज्य पुलिस से पूछा, "अगर गुब्बारे वाले ड्रोन होते तो क्या होता?"