मध्यप्रदेश : एक माँ ने बेचा अपना ही बच्चा, पैसों से खरीदा घर का तमाम सामान

मध्यप्रदेश : एक माँ ने बेचा अपना ही बच्चा, पैसों से खरीदा घर का तमाम सामान

मध्य प्रदेश के इंदौर में मां की ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया

कहते है अपने बच्चे के लिए एक माँ कुछ भी कर सकती है। एक माँ के लये उसका बच्चा सबसे पहले होता है पर आये दिन हम ममता को शर्मसार करने वाले मामलों के बारे में सुनते है। हाल ही में मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ एक मां ने घर का सामान खरीदने के लिए अपने 15 दिन के बेटे को बेच दिया। हैरानी की बात है कि इस मामले में उसका पति यानि बच्चे का बाप भी शामिल है।
जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के इंदौर में मां की ममता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मां ने अपने 15 दिन के बच्चे को बेच दिया। मां ने बच्चे की बिक्री से प्राप्त आय का इस्तेमाल फ्रिज, टीवी और वॉशिंग मशीन जैसी चीजें खरीदने के लिए किया। आरोपी मां ने पति की रजामंदी से सौदा किया। पुलिस ने मामले में कुल आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। इंदौर के हीरा नगर इलाके की रहने वाली शाइना बीए ने पुलिस को बताया कि उसके पति को बच्चे पर शक था। उसने आगे कहा मेरे पति गर्भपात करना चाहते थे, लेकिन जैसे-जैसे समय बीत रहा था, हमने दलालों के माध्यम से बच्चे को बेचने और बच्चे को देवास के एक जोड़े को बेचने की योजना बनाई। बच्चे को लीना नाम की एक महिला ने खरीदा था। लीना ने कहा हाल ही में उनके दो बच्चे हुए जिसके बाद उन्होंने बच्चे को साढ़े पांच लाख में खरीदा।
इस मामले में पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए आठ संदिग्धों में से छह ने बच्चे की बिक्री से प्राप्त आय का इस्तेमाल टीवी, फ्रिज, कूलर और वॉशिंग मशीन जैसी महिलाओं की वस्तुओं को खरीदने के लिए किया, जिन्हें जब्त कर लिया गया। पुलिस ने कहा, "मामले की सूचना सामाजिक कार्यकर्ताओं ने दी थी। आरोपी मां शायरा बी समेत आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और दो फरार हैं। भगोड़े आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।"