पंजाबी गायक की मौत के बाद सोशल मीडिया पर छाया उनका आखरी गाना, लोग कह रहे पहले से ही थी मौत की जानकारी

पंजाबी गायक की मौत के बाद सोशल मीडिया पर छाया उनका आखरी गाना, लोग कह रहे पहले से ही थी मौत की जानकारी

पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूस वाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई, लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार नाम के शख्स ने गायक की हत्या की जिम्मेदारी है

पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूस वाला की रविवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। सिद्धू मूसवाला के साथ वाहन में सवार दो अन्य लोग घायल हो गए। घटना के बाद मुसेवाला को अस्पताल ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पंजाब के मशहूर सिंगर और रैपर सिद्धू मूसे वाला की हत्या से पूरी इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। सिद्धू मूसे वाला की मौत की खबर से आमजन के साथ सिनेमा की दुनिया में भी शो की लहर दौड़ गई है। एक दिन पहले भगवंत मान सरकार ने विवादास्पद रूप से मूसेवाला की सुरक्षा वापस ले ली थी। मुसेवाला, जो युवाओं के बीच बहुत लोकप्रिय हैं, की उनके गीतों में ड्रग्स और हिंसा को बढ़ावा देने के लिए आलोचना की गई थी।
मूसेवाला का आखिरी गाना 'द लास्ट राइड' था, जो इस महीने की शुरुआत में रिलीज हुआ था। जिसमें उन्होंने मौत की बात कही थी। ऐसे में अब सिद्धू मूसे वाला का आखिरी गाना सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। गाने के बोल सुनने के बाद जैसे लग रहा है कि उन्हें पहले से ही इस बात का अंदेशा हो गया था। गाने में सिंगर ने जवानी में जनाजा उठने का जिक्र किया है। गाने के बोल कुछ इस तरह से हैं कि 'ऐदा उठूगा जवानी विच जनाजा मिठिए'। सिंगर के निधन से फैंस भी दुखी हैं। गाने के बोल लिखने और सिंगर को श्रद्धांजलि देने के लिए फैंस गाने के कमेंट सेक्शन में जा रहे हैं। एक फैन ने लिखा, 'हमें नहीं पता था कि ये आपकी आखिरी राइड होगी। भाई आपकी याद आती है। " एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, "मेरे भाई ने अपनी मृत्यु की भविष्यवाणी की थी।" तो एक अन्य फैन ने लिखा, ''उन्होंने यह ट्रैक खुद को समर्पित किया। लेकिन उसे नहीं पता था कि वह जल्द ही मर जाएगा। वह हमेशा हमारे दिलों में जीवित रहेंगे। हम आपको कभी नहीं भूलेंगे सिद्धू मूसेवाला।" एक प्रशंसक ने लिखा, "कभी-कभी भगवान हमें दिखाते हैं कि क्या होने वाला है। इस गाने के बोल इस बात को साबित करते हैं। आरआईपी लीजेंड। वाहेगुरु के पदचिन्हों पर एक स्थान, "
दिलचस्प बात यह है कि उनके नवीनतम एकल, द लास्ट राइड आर्ट में एक दृश्य अमेरिकी रैपर टुपैक की हत्या की एक तस्वीर से लिया गया था। जो पिछले 30 सालों में ड्राइव-बाय शूटिंग के सबसे प्रसिद्ध मामलों में से एक है।
इस बीच, गायक पर अपने गीतों के माध्यम से बंदूक संस्कृति और हिंसा को बढ़ावा देने का भी आरोप लगाया गया था। इससे पहले, मूसेवाला के खिलाफ कोविड-19 महामारी के दौरान फायरिंग रेंज पर एके-47 राइफल से फायरिंग करते हुए उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एक और मामला दर्ज किया गया था। वह दिल्ली की सीमाओं पर किसानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भी शामिल थे। सिंगर सिद्धू वाला की हत्या के पीछे की वजह जानने के लिए पुलिस पूरी तरह के जुट गई थी लेकिन इसी बीच लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार नाम के शख्स ने गायक की हत्या की जिम्मेदारी है। सिद्धू मूसेवाला को उनके हिट पंजाबी गानों जैसे "लीजेंड", "डेविल", "जस्ट लिसन", "टिबियन दा पैट", "जट्ट दा मुकबाला", "ब्राउन बॉयज़" और कई अन्य ट्रैक के लिए लोकप्रिय थे।
Tags: Punjab

Related Posts