पंजाब : २३ लाख में खरीदा काला घोड़ा, घर आते ही हो गया वो लाल

पंजाब : २३ लाख में खरीदा काला घोड़ा, घर आते ही हो गया वो लाल

पंजाब के रमेश कुमार को काले घोड़े का शौक पड़ गया महंगा

इन दिनों बाजार में जब कोई कुछ भी खरीदने जाता हैं तो उसका सावधान रहना बेहद जरूरी है। यदि आप सावधान नहीं हैं तो आपके साथ धोखा हो सकता है। ऐसा ही एक घोटाला पंजाब में रहने वाले एक शख्स के साथ हुआ है। शख्स ने एक व्यापारी से करीब 23 लाख रुपये में काला घोड़ा खरीदा। लेकिन जैसे ही इस घोड़े को घर लाकर नहलाया गया, वही घोड़ा लाल हो गया।
आपको बता दें कि गहरे रंग के होने के कारण घोड़े बहुत दुर्लभ होते हैं। घोड़े आमतौर पर किसी अन्य रंग में काले रंग के साथ मिश्रित होते हैं और जो घोड़े केवल काले होते हैं वे अधिक महंगे होते हैं। अन्य रंगों या मिश्रित रंगों के घोड़े काले घोड़ों की तुलना में सस्ते होते हैं। पंजाब के रहने वाले रमेश कुमार को काले घोड़े खरीदने का शौक महंगा पड़ गया। रमेश ने 23 लाख रुपये में एक काला घोड़ा खरीदा और उसे घर ले आया। लेकिन उसे इस बात का अहसास नहीं था कि उसके साथ धोखा हुआ है।
पंजाब के सुनाम निवासी रमेश कुमार ने एक व्यापारी से घोड़ा खरीदा। सौदे में तीन लोग शामिल थे। तीनों व्यक्तियों ने 23 लाख रुपये में एक काला घोड़ा रमेश को दिया था। घर लाए जाने के बाद, जब घोड़े को नहलाया गया तो पानी के साथ एक काली धारा बह निकली। तब पता चला कि ये घोडा कला नहीं था बल्कि व्यापारियों ने लाल घोड़े पर काला रंग पेंट किया था। पहली बार जब उसने नहाया, तो उसे एक धोखाधड़ी का पता चला।
इस सौदे में रमेश ने व्यापारियों को 7 लाख 60 हजार नकद दिए। बाकी पैसे रमेश ने चेक के जरिए कुल 23 लाख रुपये दिए हैं। मामला सामने आने के बाद रमेश ने तीनों व्यापारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।
Tags: Punjab

Related Posts