इंसानी हवस ने छिपकली को भी नहीं छोड़ा; जानिए जानवर से गैंगरेप का चौंकाने वाला मामला क्या है?

इंसानी हवस ने छिपकली को भी नहीं छोड़ा; जानिए जानवर से गैंगरेप का चौंकाने वाला मामला क्या है?

महाराष्ट्र से एक हैरान कर देने वाली घटना में गोठाणे गाँव के पास सह्याद्रि टाइगर रिजर्स में एक बेंगाल मॉनिटर छिपकली के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। जी हाँ हैरान कर देने वाली इस घटना में पुलिस द्वारा चार लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। 
रिपोर्ट्स के मुताबिक चारों आरोपियोंने गोठाणे के गाभा इलाके में सह्याद्रि टाइगर रिजर्व के कोर जॉन में जाकर इस छिपकली के दुष्कर्म किया था। आरोपियों की पहचान संदीप तुकाराम पवार, मंगेश कामटेकर, अक्षय कामटेकर और रमेश तुकाराम घाग के रूप में हुई है। महाराष्ट्र वन विभाग द्वारा शुरू में तो आरोपियों को शिकार करने की आशंका में पकड़ा था। वन विभाग के अधिकारियों ने उन्हें सीसीटीवी के जरिये जंगल में घूमते हुये देखा था। हालांकि हिरासत में लेने के बाद जब उन्होंने मोबाइल की जांच की तो उसमें उन्हें छिपकली के साथ चारों द्वारा किए गैंगरेप का वीडियो दिखाई दिया। 
इसके अलावा मोबाइल में खरगोश, साही और हिरण की तस्वीरें भी थी। जब पुलिस ने उन्हें जंगल में सीसीटीवी की मदद से देखा था तो उन्हें पकड़ने के लिए मौके पर पहुंचे, पर तब तक तीन आरोपी वहाँ से भाग निकले थे। पुलिस ने जिस आरोपी को पकड़ा उसी के फोन में से उन्हें यह वीडियो मिला था। पुलिस द्वारा जांच शुरू की गई और अन्य तीनों आरोपियों को रत्नागिरी जिले के हटिव गाँव से पकड़ा गया।
बंगाल मॉनिटर छिपकली वन्यजीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत एक आरक्षित प्रजाति है। आरोपियों को दोषी पाए जाने पर सात साल के कारावास की सजा दी जा सकती है। वहीं, सोशल मीडिया पर खबर आते ही गुस्से से लाल लोग पूछ रहे हैं कि हवस ने छिपकली को भी नहीं छोड़ा।