सेना में भर्ती के लिए युवक दौड़कर राजस्थान से दिल्ली पहुंचा, 50 घंटो में तय किया 350 किलोमीटर का सफर

सेना में भर्ती के लिए युवक दौड़कर राजस्थान से दिल्ली पहुंचा, 50 घंटो में तय किया 350 किलोमीटर का सफर

भारत में हर नौजवान का सपना होता है की वह आर्मी के लिए नियुक्त हो। हालांकि आर्मी में शामिल होने का जो पागलपन राजस्थान के इस युवक में है वह शायद ही किसी और युवक में देखने मिलेगा। राजस्थान के सिखर के रहने वाले सुरेश बिचर ने आर्मी में शामिल होने की अपनी इच्छा दिखते हुये राजस्थान से दिल्ली तक 350 किलोमीटर का अंतर दौड़कर मात्र 50 घंटे में पूर्ण किया था। इस अनोखे पराक्रम के बाद बिचर ने पूरे देश में सुर्खियां बटौर ली है। 
दिल्ली में बिचर ने आर्मी की रिक्रुटमेंट प्रोसेस में देरी के खिलाफ हो रहे एक प्रदर्शन में हिस्सा लिया था। न्यूज एजंसी एएनआई से बात करते हुये बिचर ने बताया कि वह भारतीय सेना का हिस्सा बनने के लिए बहुत प्रतिबद्ध है। हालांकि दो साल से सेना में कोई भर्ती नहीं हुई है। नागौर, सीकर और झुंझुनू जैसी जगहों पर युवा अपनी उम्र सीमा को पार कर रहे हैं। ऐसे में सेना में भर्ती होने के इच्छुक युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली तक भाग कर आने का विचार किया। जिससे की उनका जोश बना रहे।
उन्होंने कहा, "मैं सुबह 4 बजे दौड़ना शुरू करता था और 11 बजे तक पेट्रोल पंप पर पहुंचने के बाद ही रुकता था, जहां वह आराम करते और आस-पास के इलाकों में सेना के उम्मीदवारों से भोजन प्राप्त करते थे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें भिचर भारतीय झंडा लिए दिल्ली की तरफ भागते हुये नजर आ रहे है।
कोरोनावायरस महामारी के कारण पिछले दो वर्षों से सेना की भर्तियां रुकी हुई थीं । इस सप्ताह की शुरुआत में, कई उम्मीदवारों ने मांग की कि भर्ती तत्काल प्रभाव से शुरू होनी चाहिए।