अब रेलवे स्टेशन पर सलून की सुविधा, खुश हैं लोग

अब रेलवे स्टेशन पर सलून की सुविधा, खुश हैं लोग

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर सैलून सर्विस की शुरू हुई

रेलवे अपने यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कई बड़े फैसले ले रही है। इसी क्रम में मध्य रेलवे ने गुरुवार से मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर सैलून सर्विस की शुरू की है। इसमें पार्लर जैसी सभी सेवाएं भी उपलब्ध है। ये सुविधा 24 घंटों उपलब्ध होगी। माना जा रहा है कि रेलवे ग़ैर यात्री किराए से राजस्व बढ़ाने के लिए इस तरह के प्रयोग की शुरुआत की है।
आपको बता दें कि इस सुविधा के साथ साथ स्पा-सैलून, पर्सनल केयर सेंटर के अलावा आयुर्वेदिक प्रॉडक्ट, ब्यूटी और कॉज़्मेटिक प्रॉडक्ट बेचने की भी सहूलियत दी जाएगी। इसके अलावा मसाज चेयर की मदद से बॉडी मसाज, फ़िजियोथेरेपी, हेयर कट, शेविंग और फेशियल इत्यादि की सुविधा मिलेगी। हालांकि इन सुविधाओं के लिए यात्री को अपनी जेब कुछ ज्यादा ही ढ़ीली करनी पड़ सकती है। एक व्यक्ति को सामान्य हेयर कट के लिए 288 रुपये और 18% जीएसटी देने होंगे। इसी तरह की अन्य सुविधाओं के लिए भी क़ीमतें काफ़ी ज़्यादा हैं।
एक महिला कर्मी ने बताया, "लोग काफी खुश हैं कि स्टेशन पर सैलून खुला है। ये सैलून लोगों के लिए सुबह 7 बजे से खुला रहेगा। सैलून में स्टाफ की ओर से कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जा रहा है।" वहीं इस बारे में महाराष्ट्र के मुंबई के सेंट्रल रेलवे डीआरएम शलभ गोयल ने कहा कि मध्य रेल में इस तहत की पहल पहली बार की गई है। आज के समय में लोगों के पास समय की काफी कमी होती है तो आते जाते लोग ये सुविधा ले सकते हैं। अगर ये सफल होगा तो और भी स्टेशनों पर ये सुविधा उपलब्ध की जाएगी।
एक उम्मीद है कि सीएसएमटी के इस सैलून से रेलवे को 5 साल में 75 लाख रुपये का राजस्व मिलेगा। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर पर्सनल केयर सेंटर को बनाने, ऑपरेट और रखरखाव के लिए 14,77,000 रुपये प्रति साल पांच वर्ष की अवधि के लिए ठेका दिया गया है।