सतर्क हो जाएं : ऑनलाइन गेम खेलने वाले इस शख्स को रस्सियों से खाट पर बांधना पड़ा!

सतर्क हो जाएं : ऑनलाइन गेम खेलने वाले इस शख्स को रस्सियों से खाट पर बांधना पड़ा!

चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर इलाके में ऑनलाइन गेमिंग की लत से जूझ रहे युवक करने लगा अजीबोगरीब हरकतें

ज्यादा समय तक मोबाइल फोन पर ऑनलाइन गेम खेलने की लत के कारण बच्चे और युवा गेमिंग डिसऑर्डर के शिकार हो रहे हैं। इसकी वजह से न सिर्फ बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है बल्कि इससे उनकी मानसिक और शारीरिक सेहत पर भी बुरा असर हो रहा है। बच्चों में ऑनलाइन गेमिंग की लत की वजह से उनमें आपराधिक प्रवृत्ति पैदा हो रही है और इसकी वजह से उनकी पढ़ाई-लिखाई पर भी असर हो रहा है। बच्चों में ऑनलाइन गेमिंग की लत होने की वजह से उनपर ये नकारात्मक असर होते हैं। मोबाइल गेम की लत के कारण बच्चों व युवाओं का मानसिक संतुलन बिगड़ता जा रहा है। इसका एक जीवंत उदाहरण शुक्रवार को चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर इलाके में देखने को मिला जहाँ ऑनलाइन गेमिंग की लत से जूझ रहे युवक का मोबाइल अचानक बंद होने पर वो 'हैकर आया, हैकर आया' चिल्लाते हुए हाइवे पर वाहनों के सामने दौड़ने लगा।
युवक को ऐसा करता देख पहले तो आसपास के लोगों को कुछ समझ नहीं आया। फिर लोगों ने उसे रोकने और पकड़ने की कोशिश करने लगे पर लोगों को कोई सफलता नहीं मिली। आखिरकार गांव वालों ने उसे पकड़कर रस्सी से बांधा, तब जाकर कंट्रोल हुआ। इस घटना की पूरे गांव में चर्चा हो रही है।
जानकारी के अनुसार बिहार के छपरा का रहने वाला 22 वर्षीय मुस्लिम अंसारी उदयपुर चित्तौड़ सिक्सलेन हाइवे पर बजरंग होटल के पास पंक्चर बनाने का काम करता है। घटना वाले दिन को अचानक मोबाइल खराब होने पर उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया। मोबाइल युवक के हाथ में था, लेकिन वो बोल रहा था कि उसका मोबाइल चोरी हो गया। लोगों से उसने कहा कि यहां पीछे खेत में कोई बाइक चलाकर फसलें खराब कर रहा है। बाइक को छिपा दिया है। मौके पर जाकर देखा तो कोई नहीं मिला। दस दिन पहले ही उसके पिता ने काम करने के लिए छपरा से यहां बुलाया था। चित्तौड़गढ़ में बानसेन ग्राम पंचायत सरपंच कन्हैयालाल वैष्णव ने ये जानकारी दी।
बता दें कि युवक ऑनलाइन गेम फ्री फायर की अभासी दुनिया में फंसा बार-बार अजीबोगरीब शब्द बोल रहा था। रात भर उसे समझाया गया मगर सुबह होते ही वह वापस सिक्स लेन हाईवे पर दौड़ने लगा। वाहन चालकों को रोककर आईडी हैक करने की बात कहने लगा और  खुद वाहन के सामने आकर सुसाइड जैसी कोशिश भी कर रहा था। आखिरकार लोगों ने उसे पकड़ कर रस्सी के सहारे खाट से बांध दिया गया।
Tags: Bihar