युद्ध ने मिलाया और प्यार हो गया; केरल के विग्नेश की लव स्टोरी है बड़ी कमाल

युद्ध ने मिलाया और प्यार हो गया; केरल के विग्नेश की लव स्टोरी है बड़ी कमाल

युद्धग्रस्त इलाकों से आए लोगों के लिए एनजीओ के साथ सहायता करने के साथ आई लड़की से हुआ केरल के विग्नेश को प्यार तो रख दिया शादी का प्रस्ताव

रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के बीच जहां हर किसी को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, उसी बीच विग्नेश की कहानी काफी अलग है। जहां एक और यूक्रेन से पलायन करते वक्र्त लोग अपने आगे भविष्य में आने वाली परेशानियों को लेकर चिंतित थे, वहीं विग्नेश अपने नए जीवन के सपने बुनने में लगा था। यूक्रेन से निकलकर भारत आने के बीच ही विग्नेश को प्यार हो चुका था। 
दरअसल जब यूक्रेन और रूस के बीच लड़ाई शुरू हुई तो विगनेश यूक्रेन के इवानोफ़्रिंस्क नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में चौथे वर्ष का छात्र था। युद्ध शुरू होने के बाद वह रात में ही हॉस्टल छोड़कर रोमानिया की सीमा की और भाग गया और कुछ ही समय में साइरेट बॉर्डर पर पहुँच भी गया। हालांकि बाद में अपने साथियों के लिए गर्म कपड़े लेने के लिए वह फिर यूनिवर्सिटी पहुंचा। जिसके बाद उन्होंने हल्मेयु से रोमानिया की सीमा को पार किया। तीसरे दिन विग्नेश ट्रेन से बुखारेस्ट पहुंचा था। जहां से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित गाँव में उन्हें अन्य छात्रों के साथ रखा गया। यहाँ रहने वाले परिवार भारतीय दूतावास और एनजीओ की मदद से उनकी देखभाल कर रहे थे। 

इसी दौरान विग्नेश को यहाँ रहने वाली सिमोना नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। विग्नेश ने अपने मन की बात उसे कह भी दी और उसके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। हालांकि सिमोना ने उससे सोचने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था। करीब तीन दिनों तक दोनों गाँव में मिलते रहे थे। फिलहाल तो विग्नेश रोमानिया से भारत में केरल अपने घर पहुँच चुका है। हालांकि उसे पक्का पता है कि उसका जवाब हाँ में ही होगा।