जर्मनी की लारिसा ने रचाई बिहार के सत्येंद्र से शादी, कुछ ऐसी ही दोनों की अनोखी लव स्टोरी

जर्मनी की लारिसा ने रचाई बिहार के सत्येंद्र से शादी, कुछ ऐसी ही दोनों की अनोखी लव स्टोरी

कहते है कि प्यार को देश या भाषा की कोई सीमाएं नहीं रोक सकती। कुछ ऐसा ही सामने आया बिहार के सत्येंद्र और जर्मनी की लारिसा की लव स्टोरी में,  जब स्वीडन में काम कैंसर पर रिसर्च करते-करते दोनों के बीच प्यार हो गया। जर्मनी में पली बढ़ी लारिसा को सत्येंद्र इतना पसंद आ गया कि दोनों ने शादी करने का निर्णय भी ले लिया। शादी करने के लिए भी दोनों ने हिन्दू रीति-रिवाजों से शादी करने का निर्णय लिया।
हालांकि लारिसा को हिन्दी नहीं आती थी और ना ही उसे कोई भी हिंदू रीति रिवाज पता थे। फिर भी उसने हल्दी से लेकर सिंदूरदान तक सारी रस्में निभाई और सत्येंद्र को अपना जीवनसाथी बनाया। अपनी शादी के लिए लारिसा स्पेशल वीजा लेकर भारत आई, हालांकि उसके माता-पिता को वीजा नहीं मिला था, जिसके चलते वह शादी में शामिल नहीं हो पाये थे।  

लारिसा ने बताया कि दोनों एकदूसरे को साल 2019 से ही जानते है। दोनों ने शादी करने के लिए भारत को ही चुना। इस बारे में लारिसा ने बताया कि उनकी और भारत की संस्कृति काफी अलग है। पर उन्हें भारतीय संस्कृति काफी पसंद है। उन्हें हिन्दी भाषा नहीं आती है, ऐसे में उनके पति उसे ट्रांसलेट करके उसे समझाते है।
वहीं दूसरी सत्येंद्र बताते है कि वह स्किन कैंसर पर रिसर्च करने के लिए स्वीडन गए थे, जबकि लारिसा प्रोस्टेट कैंसर पर रिसर्च कर रही थी। साल 2019 में वह दोनों एक-दूसरे के करीब आए और दोनों ने शादी करने का मन बनाया। हालांकि कोरोना के चलते दोनों की शादी में थोड़ी देर हो गई। पर हालत वापिस सामान्य होते ही उन्होंने तुरंत शादी कर ली।
Tags: Bihar