सरकारी स्कूल के क्लास रूम में छात्रों की जगह भरे पड़े है गाय और भैंस, जानें क्या है कारण

सरकारी स्कूल के क्लास रूम में छात्रों की जगह भरे पड़े है गाय और भैंस, जानें क्या है कारण

चुनाव करीब आते ही मवेशियों के मुद्दे ने ज़ोर पकड़ा

उत्तरप्रदेश के कानपुर के ग्राम्य इलाके में एक विचित्र घटना सामने आई है। यहाँ एक गाँव में मवेशियों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने की घटना से परेशान होकर गाँववालोंने एक ऐसा हल निकाला है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। सभी गाँव वालों ने मिलकर मवेशियों को गाँव में आए सरकारी स्कूल में बंद कर दिया है। हैरान कर देने वाली इस घटना में गाँववालों का कहना है कि मवेशियों के यहाँ-वहाँ भटकते रहने के कारण उनकी फसल बरबाद हो जाती थी। इसके चलते उन्होंने सरकारी स्कूल में उन्हें बंद कर दिया है। यहीं नहीं बाहर से गेट पर लकड़े रख कर उसे बंद भी कर दिया गया है।
पूरा मामला कानपुर ग्राम्य के रसुलाबाद गोपालपुर गाँव का है, जहां यहाँ-वहाँ घूम रहे मवेशियों के कारण गाँववाले परेशान हो गए है। चुनाव करीब आते ही यह मुद्दा भी काफी ज़ोर पकड़ने लगा है। समाजवादी पार्टी द्वारा आवारा घूमने वाले मवेशियों कि जान जाने पर मुआवजा देने का भी वचन दिया है। हालांकि इस तरह एक आवारा मवेशियों के लिए अस्थायी गौशाला बनाई गई थी, हालांकि अधिकारियों द्वारा पूरी तरह से काम ना करने के कारण उसका उचित उपयोग नहीं किया जा सका है। ऐसे में सभी अधिकारियों को आदेश दिये गए है कि इस तरह से आवारा घूम रहे जानवरों के दिखाई देने पर संबंधित अधिकारी को सस्पेंड कर दिया जाएगा। 
गाँववालों कहना है कि जानवर उनकी फसल का नाश कर देते है, जो काफी बड़ा चिंता का विषय है। इसके अलावा कई बार इन्सानों पर भी हमले की घटना सामने आई है। इस तरह की घटनाओं में दो लोगों की मौत होने की खबर भी सामने आई है। गाँव वालों की मान है कि सरकार द्वारा इस मामले में कड़ी कार्यवाही करनी चाहिए।