कर्णाटक : गीजर से निकली जहरीली गैस ने ली माँ-बेटी की जान

कर्णाटक : गीजर से निकली जहरीली गैस ने ली माँ-बेटी की जान

बेंगलुरु के गणपति नगर इलाके में हुई घटना, पुलिस कर रही है मामले की जाँच

आज के समय हम तकनीक और आधुनिक साधनों पर बहुत आधारित हो चुके हैं। आज के समय में भले इन साधनों ने हमारे जीवन को आसान बना दिया हो पर इसके साथ साथ आये दिन हम इनके कारण होने वाले हादसों के बारे में सुनते रहते है। कुछ दिन पहले गीजर से करंट लगने के कारण एक महिला की मौत हो गयी और अब कर्नाटक के बेंगलुरु से फिर ऐसी ही एक दिलदहलाने वाली जानकारी सामने आई है। बेंगलुरु के गणपति नगर इलाके में एक घर में गीजर से निकलने वाली जहरीली गैस के कारण मां और बेटी की मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार जब महिला और बेटी नहाने के लिए बाथरूम गई। तब गीजर से निकलने वाली जहरीली गैस के कारण दोनों बेहोश हो गए। फिर दम घुटने के कारण ये हादसा हुआ। इस हादसे में 35 वर्षीय महिला और 7 साल की बच्ची की मौत हो गई। ऐसा कहा जा रहा है कि बाथरूम की खिड़की के बंद होने के कारण गीजर से निकलने वाली कार्बन मोनोऑक्साइड गैस बाहर नहीं निकल पाई जिससे ये हादसा हुआ।
आपको बता दें कि इस मामले का खुलासा तब हुआ जब उस मकान के मकान मालिक के पास मृतक के पति ने फोन कर उसकी पत्नी के देखने के लिए कहा था। पति ने मकानमालिक को बताया कि उसकी पत्नी उसका कॉल नहीं उठा रही थीं। इसके बाद जब मकान मालिक ने जानने की कोशिश की। मालिक ने घर का दरवाजा खोलने के लिए कहा पर जब ज्यादा देर तक दरवाजा नहीं खोलने पर मकान मालिक खिड़की से घर के अंदर दाखिल हुआ था। अंदर मालिक ने मां बेटी को मृत देखा तो उसके होश उड़ गए। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँच कर अपनी कार्यवाही शुरू की। फिलहाल पुलिस बाथरूम में लगे गीजर से जहरीली गैस कार्बन मोनोऑक्साइड के लीक होने को मां-बेटी के मौत का कारण बता रही। हालांकि पुलिस अन्य एंगल से भी केस की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस गीजर से गैस कैसे लीक हुई इसके बारे में जाँच कर रही है।