चालू बस में बस ड्राईवर हो गया बेहोश, तो बस में सवार महिला ने स्टीयरिंग सँभाल कर बचाई 24 यात्रियों की जान

चालू बस में बस ड्राईवर हो गया बेहोश, तो बस में सवार महिला ने स्टीयरिंग सँभाल कर बचाई 24 यात्रियों की जान

23 महिलाओं का समूह शिरुर के मोराची छींचोली में टहलने गया था, 10 किलोमीटर तक गाड़ी चलाकर सभी को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

महाराष्ट्र के पुणे में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहाँ एक सरकारी बस ड्राईवर को अचानक खींच आ गई और वह अपनी चालक सीट पर से गिर गया। ड्राईवर के नीचे गिरने से बस बेकाबू हो गई और वह खाई में गिरने ही वाली थी की अचानक एक महिला ने साहस दिखाया और बस के स्टीयरिंग को सँभाल लिया। अभूतपूर्व साहस दिखाकर महिला ने बस में सवार अन्य 24 यात्रियों की जान बचाई थी। योगिता नाम की इस महिला ने इसके बाद भी 10 किलोमीटर तक गाड़ी चलाकर उसने सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। 
घटना के बारे में बताते हुए योगिता ने बताया कि उन्हें कार चलाना तो मालूम था। पर उसने कभी बस नहीं चलाई थी। पर अन्य यात्रियों की जान बचाने के लिए योगिता ने बस चलाने का निर्णय लिया था। सबसे पहले उन्होंने बेहोश पड़े ड्राईवर को एक तरफ किया और फिर बस चलाई। पहले तो उसने ड्राईवर को अस्पताल पहुंचाया और उसके बाद अन्य महिला यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। 
सूत्रों के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब पुणे के वाघोली की 23 महिलाओं का एक समूह 7 जनवरी को शिरूर तालुका के मोराची चिंचोली में टहलने गया था। इसी बीच चालक बीमार होकर नीचे गिर गया। बस में सवार महिलाएं और उनके साथ मौजूद बच्चे डर गए और चिल्लाने लगे। इसके बाद योगिता ने बस का स्टीयरिंग व्हील लिया और उसे गांव की ओर ले गई। यहीं पर चालक को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ड्राइवर की हालत फिलहाल ठीक है और डॉक्टरों का कहना है कि उसे जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। संकट के समय योगिता ने जिस तरह से बस की कमान संभाली और जिस तरह से ड्राइवर समेत अन्य महिलाओं की जान बचाई, उसकी हर तरफ से तारीफ हो रही है।