आयकर विभाग के छापे के दौरान पानी की टेंक में डाल दिये पैसे, हेयर ड्रायर से सूखा कर हुई गिनती

आयकर विभाग के छापे के दौरान पानी की टेंक में डाल दिये पैसे, हेयर ड्रायर से सूखा कर हुई गिनती

मध्यप्रदेश के दमोह में एक अनोखी घटना देखने मिली। यहाँ आयकर विभाग द्वारा एक शराब के व्यापारी के घर पर छापे मारने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने का कारण है की यहाँ आयकर विभाग की टीम ने सभी नोटों को हेयर ड्रायर से सुखाकर फिर गिनी थी। विस्तृत जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग ने एक शराब व्यापारी शंकर राय के घर छापा मारा था। छापे के दौरान उसने अपनी नोटों से भरी एक बैग पानी के कंटेनर में डाल दी। 
जब आयकर विभाग की टीम वहाँ आई तो उन्होंने यह बैग पानी के कंटेनर में से बाहर निकाली। हालांकि गीली नोटों को गिनना और उसे सँभाल कर रखना काफी मुश्किल था। इसके चलते आयकर विभाग की टीम ने राय परिवार के घर में इस्तेमाल होने वाले हेयर ड्रायर का इस्तेमाल नोटों को सुखाने के लिए किया। सुबह 6 बजे शुरू हुआ यह छापा रात को 9 बजे खतम हुआ था। राज्य के विभिन्न स्थलों की टीमों द्वारा राय परिवार के दस से अधिक स्थानों पर छापे मारे गए थे। इस पूरे ऑपरेशन का नेतृत्व जबलपुर के जाइंट कमिश्नर मुनमुन शर्मा ने किया था। 
आयकर विभाग को एक ही परिवार से आठ करोड़ नकद और तीन किलोग्राम सोना मिला था। हालांकि इसी दौरान शंकर ने यह चालाकी की थी। सारी कार्यवाही पूर्ण हो जाने के बाद जाइंट कमिश्नर ने कहा की उनके द्वार छापे की सभी कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। हालांकि जो डॉक्यूमेंट्स उन्हें मिले है, उसकी सत्यता प्रमाणित करने के लिए उन्हें भोपाल बुलाया जाएगा। कार्यवाही पूर्ण होने के बाद सभी बेनामी संपत्ति की नीलामी की जाएगी।