चंडीगढ़ महापालिका में भाजपा उम्मीदवार महापौर का चुनाव जीत गईं, आप वाले देखते रह गये!

चंडीगढ़ महापालिका में भाजपा उम्मीदवार महापौर का चुनाव जीत गईं, आप वाले देखते रह गये!

राजनीति में ऊंट कब किस करवट बैठ जाए कहा नहीं जा सकता। पंजाब में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में चूक की विगत दिनों हुई घटना की गर्म चर्चाओं के बीच राजनीतिक मैदान पर भी एक रोचक घटनाक्रम हुआ है। 
चंडीगढ़ महानगर पालिका के चुनाव ‌विगत दिनों संपन्न हुए। 35 सीटों वाली महानगर पालिका में 14 सीटों पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों ने विजयी प्राप्त की। 12 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, 8 सीटों पर कांग्रेस और एक सीट पर अकाली दल के प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी। आप सबसे बड़े दल के रूप में उभरी थी और माना जा रहा था कि आप का ही उम्मीदवार चंडीगढ़ महानगर पालिका का मेयर बनेगा। हालांकि किसी दल को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला था। 
कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करने और चुनाव से अलग रहने का मन बनाया था। लेकिन महापौर के चुनाव में खरीद फरोख्त न हो इसके लिये सभी प्रमुख दलों ने अपने-अपने विजयी उम्मीदवारों को पास के रिसोर्ट में भेज दिया था। कांग्रेस के काउंसिलर जयपुर भेजे गये, तो आप वाले दिल्ली में रहे और भाजपा ने अपने काउंसिलरों को शिमला में रखा। 
इसी बीच महापौर के चुनाव में मतदान से पूर्व कांग्रेस से निकाले जाने के कारण देवेन्द्रसिंह बबला अपनी काउंसिलर पत्नी के हरप्रीत कौर बबला के साथ भाजपा में शामिल हो गये। वहीं भाजपा की सांसद किरण खैर को भी एक मत देने का अधिकार था। ऐसे में भाजपा के पक्ष में आंकड़े हो गये और उसकी उम्मीदवार सरबजीत कौर महापौर बन गई हैं। हालांकि आप ने महापौर के चुनाव में धांधली के आरोप लगाये हैं।