उत्तर प्रदेश : नहाने के लिए पानी गर्म कर रही महिला की करंट लगने से हुई मौत

उत्तर प्रदेश : नहाने के लिए पानी गर्म कर रही महिला की करंट लगने से हुई मौत

राज्य में व्यापक ठण्ड के बीच रोज उपयोग करती थी हीटर, बाथरूम में लगा करंट

कभी कभी छोटी सी लापरवाही का परिणाम बहुत गंभीर हो सकता है। थोड़ी सी लापरवाही के कारण लेने के देने पड़ सकते है। ऐसा ही कुछ हुआ है यूपी के अलागिडी में जट्टारी कस्बा क्षेत्र के पास गौरौला गांव में रहने वाली प्रियंका के साथ। उत्तर प्रदेश में भारी ठण्ड के बीच प्रियंका गर्म पानी से ही नहाया करती थी। हमेशा की तरह प्रियंका भीषण ठंड में नहाने के लिए बाथरूम में पानी गर्म कर रही थीं। इसके लिए प्रियंका के घर में बिजली की छड़ों (वाटर हीटर) का इस्तेमाल किया जाता था।
जानकारी के अनुसार प्रियंका जब नहाने के लिए गई तो बाथरूम को अंदर से बंद कर लिया लेकिन फिर वह कभी बाथरूम से बाहर नहीं निकल पाई। बाथरूम से बाहर तो उसका शव आया। दरअसल पानी गर्म कर रही प्रियंका की करंट लगने से मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के  प्रियंका गौरौला के अलागिडी में जट्टारी कस्बा क्षेत्र के पास ग्राम प्रधान यादवेंद्र सिंह उर्फ यदु की पत्नी थीं। बाथरूम में करंट लगने से मौत होने के बाद प्रियंका के शव को बाथरूम का गेट तोड़कर बाहर निकाला गया। करीब 5-6 घंटे बाद प्रियंका की लाश को हिलता देख परिजन उसे दिल्ली ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
परिजनों के मुताबिक, बाथरूम में बिजली के रॉड से पानी गर्म किया जा रहा था। इसके बाद प्रियंका नहाने के लिए बाथरूम में गई और उन्हें करंट लग गया। कुछ देर बाद प्रियंका की 5 साल की बेटी लविका ने अपनी मां को ड्रेस के लिए बुलाया, लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आई। लविका ने मामले की सूचना अपनी दादी गुडी देवी को दी। दादी ने वहां जाकर बाथरूम का दरवाजा खटखटाया, जब बाथरूम से कोई आवाज नहीं आई तो वह जोर-जोर से चीखने-चिल्लाने लगी, जिसे सुनते ही परिजन दौड़ पड़े। दरवाजा तोड़ा गया और प्रियंका को बाथरूम से बाहर निकाला गया। गंभीर हालत में परिजन उसे कैलाश अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
प्रियंका अपनी 5 साल की बेटी लविका को रोते हुए छोड़ गई हैं। उल्लेखनीय है कि मंत्री यादवेंद्र सिंह 31 दिसंबर को वैष्णो देवी को श्रद्धांजलि देने गए थे। प्रियंका की मौत से घर में कोहराम मच गया। उसके घर के बाहर हाहाकार मच गया, लेकिन फिर करीब पांच-छह घंटे बाद प्रियंका के शव में गति देखकर परिजन उसे दिल्ली ले गए लेकिन वहां भी डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के साथ ही मुस्कुराता हुए परिवार पर आंसुओं के बाढ़ आ गये। ये ये उदाहरण है कि बिजली के सामान जैसे रॉड, गीजर, हीटर, ब्लोअर आदि का उपयोग करते समय सभी को बहुत सावधान रहने की जरूरत है।