रेलवे ट्रैक पर शख्स लेटा था, ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, देखिए

रेलवे ट्रैक पर शख्स लेटा था, ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, देखिए

खुद भारतीय रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया घटना का वीडियो , साथ में लिखा भावुक संदेश

कहते है अगर आपका समय बचा हुआ है और ईश्वर आपको बचाना चाहता है तो भले कितनी ही बड़ी बाधा क्यों ना आये आप सही सलामत बच जायेंगे. भले आप खुद ही क्यों न मौत को गले लगाना चाहते हो पर कोई न कोई फ़रिश्ता बनकर आपको बचा ही लेता है. एक ऐसा ही मामला मुंबई में शिवड़ी रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला जहाँ एक मोटरमैन की समझदारी से खुदकुशी करने पहुंचे एक शख्स की जिंदगी बच गई। इस पूरी घटना का वीडियो खुद भारतीय रेलवे ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया है।
भारतीय रेलवे द्वारा अपलोड इस वीडियो में देख सकते हैं कि ट्रेन आने के चंद सेकंड पहले एक शख्स ट्रैक पर जाकर लेट गया। मोटरमैन ने ट्रेन से थोड़ी ही दुरी पर शख्स को पटरियों पर लेटा देखकर तुरंत इमरजेंसी ब्रैक लगा दिए। इसके बाद जो होता है वो किसी चमत्कार से कम नहीं होता. अचानक आपातकालीन ब्रेक लगाने के बाद ट्रेन चमत्कारिक रूप से शख्स के बिल्कुल करीब में आकर रुक जाती है। दूसरी तरफ आरपीएफ के जवान भी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर शख्स को तुरंत वहां से हटा दिया। जवान उसे पटरियों से उठाकर प्लेटफॉर्म पर ले आए।
बता दें कि रेलवे ने इस ट्वीट को कैप्शन दिया है 'मोटरमैन द्वारा किया गया सराहनीय कार्य: मुंबई के शिवड़ी स्टेशन पर मोटरमैन ने देखा कि एक व्यक्ति ट्रैक पर लेटा है उन्होंने तत्परता एवं सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगाकर व्यक्ति की जान बचाई।' ट्वीट के साथ एक भावुक संदेश भी देते हुए कहा गया- आपकी जान कीमती है, घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है।
इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद से ही लोग इसे खूब पसंद कर रहे है और लोग मोटरमैन के सुझबुझ की प्रशंसा कर रहे है. इस वीडियो को अपलोड किये जाने के बाद से अभी तक हजारों बार इसे देखा जा चुका है।