मछली खरीदने आती नाबालिग से 68 साल के कुट्टी ने किया गंदा काम, अब जेल में सड़ेगा!

देश भर में आए दिन दुष्कर्म के कई मामले सामने आते रहते है। ऐसा ही एक मामला कुन्नमकुलम से सामने आया था, जहां साल 2015 में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गंदा काम कर के उसे गर्भवती बना देने वाले 68 वर्षीय व्यक्ति को तीन गुना उम्रकैद की सजा सुनाई है। कुन्नमकुलम पोकसो अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा की आरोपी को 20 साल जेल की सजा काटनी होगी और साथ ही पीडिता को 1.50 लाख रुपए देने का आदेश भी कोर्ट द्वारा दिया गया है। यही नहीं कोर्ट ने यह भी कहा की पीड़िता कानूनी सेवा प्राधिकरण ए माध्यम से भी मुआवजे के लिए पात्र है। 
मामले में शिकायत पक्ष द्वारा कहा गया कि आरोपी कृष्णन कुट्टी एक मछली विक्रेता था और नाबालिग लड़की उसके पास मछली खरीदने आती थी। इसी स्थिति का फायदा उठाते हुये उसने पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया और बाद में नाबालिग ने 16 साल की उम्र में एक बच्चे को जन्म भी दिया। बच्चे के डीएनए टेस्ट से भी यह साबित हो चुका है की बच्चा कुट्टी का ही है। अदालत द्वारा भी शिकायत द्वारा की गई सभी दलीलों पर सहमति जताते हुये आरोपी को संबंधित धारा लगाकर उसे अधिकतम सजा सुनाई थी। 
कोर्ट के इस आदेश पर विशेषज्ञों ने अपनी राह देते हुए कहा कि कोर्ट का यह निर्णय आरोपियों को अगली बार से आरोप करने से पहले एक बार सोचने पर मजबूर अवश्य करेगा। बता दे कि कोर्ट द्वारा आरोपी को तीन गुना उम्र कैद कि सजा मिल रही है, जहां एक दिन भी गुजरना मुश्किल हो जाता है।
Tags: Rape