मध्य प्रदेश : छात्राओं की शिकायत पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की सरकारी स्कूल के शौचालय की सफाई

मध्य प्रदेश : छात्राओं की शिकायत पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की सरकारी स्कूल के शौचालय की सफाई

पहले भी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह सार्वजनिक शौचालयों और सड़कों की सफाई करते आ चुके हैं नजर

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक सरकारी स्कूल के शौचालय की सफाई करते हुए लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। बता दें कि इससे पहले भी ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह सार्वजनिक शौचालयों और सड़कों की सफाई करते नजर आ चुके हैं।
मिली जानकारी के अनुसार प्रद्युम्न सिंह तोमर राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां उन्होंने स्कूल के छात्राओं से बातचीत की। छात्राओं ने मंत्री को बताया कि स्कूल का शौचालय बहुत गंदा है। जिससे उन्हें काफी परेशानी होती है। यह सुनकर ऊर्जा मंत्री सीधे शौचालय में गए और बिना समय बर्बाद किए अपने हाथों से शौचालय की सफाई करने लगे। ऊर्जा मंत्री ने पूरे शौचालय की अच्छी तरह से सफाई की।
आपको बता दें कि मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने एएनआई को बताया, "एक छात्र ने मुझसे कहा कि स्कूल में शौचालय साफ नहीं हैं, जिससे छात्रों को परेशानी होती है।" उन्होंने आगे कहा, "मैंने 30 दिनों के लिए स्वच्छता के लिए प्रतिबद्ध किया है और मैं हर दिन किसी न किसी संस्थान में जाकर सफाई करूंगा। मैं चाहता हूं कि सभी लोगों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचे, मैं ऐसा इसलिए कर रहा हूं ताकि सभी को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया जा सके।"
उन्होंने लोगों से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे स्कूल के शौचालयों को दैनिक आधार पर साफ रखें।