जयपुर : इन कलयुगी माँ-बाप की करतूत जानकर कांप जायेगा आपका दिल, अपने बच्चों के साथ कर रहे थे जानवरों जैसा सलूक

जयपुर : इन कलयुगी माँ-बाप की करतूत जानकर कांप जायेगा आपका दिल, अपने बच्चों के साथ कर रहे थे जानवरों जैसा सलूक

एक दंपति द्वारा अपने 6 और 10 साल के बच्चों को उल्टा लटकाकर जंजीर से बांधने का मामला आया सामने

राजस्थान की राजधानी जयपुर में माता-पिता द्वारा बच्चों पर क्रूरता की एक दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली है। यहां एक दंपति ने अपने 6 और 10 साल के बच्चों को उल्टा लटकाकर जंजीर से बांध दिया। दरअसल बच्चों की शरारतों और धमाल-मस्ती से परेशान मां-बाप ने न सिर्फ बच्चों को जंजीरों से बांधा बल्कि उन्हें घर में बंद कर काम पर भी चले गए। इस दौरान आठ घंटे तक मासूम बच्चे तड़पते रहे और चिल्लाते रहे। बच्चों की आवाज सुनकर आसपास के लोग जमा हो गए। जब लोगों ने घर के अंदर जाकर देखा यह पूरी घटना तब सामने आई ।
दरअसल ये मामला जयपुर के मुरलीपुरा इलाके का है जहाँ शनिवार की शाम पड़ोसियों ने बच्चों की हालत देखी तो दंग रह गए। इसकी सूचना तुरंत एनजीओ और पुलिस को दी गई। बच्चों के माता-पिता को बुलाया गया। वहां पहुंचने पर उन्हें पुलिस ने जमकर फटकार लगाई। पुलिस और लोगों की बात सुनकर बच्चों की मां भड़क गई और बोली कि धमाल करोगे तो इसी तरह पीटा जाएगा। इतना ही नहीं माँ ने पुलिस और एनजीओ समेत सभी लोगों को धमकाते हुए कहा- मेरे बच्चे हैं, मैं जो चाहूं कर सकती हूं।” इसके बाद बाल कल्याण लोगों ने बच्चों को रेस्क्यू किया। जबकि पुलिस ने माता-पिता को भी हिरासत में ले लिया है।
जानकारी के लिए बता दें कि जब पड़ोसियों ने पूरा नजारा देखा तो मामले की सुचना एनजीओ को दी। पुलिस को लेकर जब एनजीओ की टीम मुरलीपुरा पहुंची तो उन्हें देखकर दंग रह गए। एक 6 साल के बच्चे और दूसरे को 10 साल के बच्चे को जंजीर से बांध दिया गया था। दोनों को जंजीरों से पीटा गया और फिर लोहे की जंजीरों से उनके पैरों में बांध दिया गया। दोनों बच्चे बहुत रो रहे थे। परिजन ताला की चाबी भी साथ ले गए। एनजीओ ने दोनों को जंजीरों से मुक्त किया। वहीं पड़ोसियों ने मुरलीपुरा पुलिस को बताया कि पिछले कई दिनों से घर से चीख-पुकार मच रही थी। दोनों बच्चों को उनके माँ-बाप ने बुरी तरह पीटते थे। फिर माता-पिता उसे कमरे में बंधक बना कर छोड़ देते हैं। दोनों बच्चों के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं। वे दोनों काम पर जाते हैं और दोनों बच्चे दिन भर भूखे-प्यासे कमरे में ही रहते थे।
गौरतलब है कि जब बच्चों के माता-पिता पुलिस स्टेशन पहुंचे तो बच्चे उन्हें देखकर डर गए। पुलिस ने माता-पिता को भी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने दोनों बच्चों का मेडिकल चेकअप किया है। उसके अन्य रिश्तेदारों को भी बुलाया गया है।