चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दो उपमुख्यमंत्री भी बने

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दो उपमुख्यमंत्री भी बने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर के दी बधाई, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सीमावर्ती इलाकों की रक्षा करने में सक्षम होने के दिये शुभाशिष

चंडीगढ़, 20 सितम्बर (आईएएनएस)| नवनियुक्त दलित-सिख मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने यहां एक सादे समारोह में अपने दो डिप्टी के साथ पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। उपमुख्यमंत्रियों में एक जाट सिख और दूसरा हिंदू समुदाय से है। पंजाब की राजधानी में पार्टी नेता राहुल गांधी के देर से पहुंचने के कारण 20 मिनट की देरी हुई। सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी, अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पिछली मंत्रिपरिषद के दोनों मंत्रियों ने उपमुख्यमंत्रियों के पदों के लिए शपथ ली।
शपथ ग्रहण समारोह लगभग समाप्त होने के बाद राहुल गांधी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह समारोह में अनुपस्थित थे। अमरिंदर सिंह ने रविवार को अपने 58 वर्षीय उत्तराधिकारी को बधाई देते हुए कहा, "चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम होंगे।"
शपथ ग्रहण समारोह से पहले मनोनीत मुख्यमंत्री ने सोमवार सुबह अपने गृह क्षेत्र चमकौर साहिब स्थित गुरुद्वारा कटालगढ़ साहिब में मत्था टेका। चन्नी के साथ उनका परिवार भी था। रूपनगर जिले के चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक, चन्नी 2012 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और निवर्तमान कैबिनेट में तकनीकी शिक्षा, औद्योगिक प्रशिक्षण, रोजगार सृजन और पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों के विभागों को संभाल रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट किया, "श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए पंजाब सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे।"

Tags: Punjab