नई दिल्ली : सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए ट्राफिक पुलिस ने कसी कमर, ड्रिंक एंड ड्राइव जांच शुरू

कोरोना को देखते हुए सावधानीपूर्वक की जा रही है जांच

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब पीकर वाहन चलाने वालों की अब खैर नहीं है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लगातार हो रहे सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए ड्रंक एंड ड्राइव को फिर से शुरू किया है।  कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस बार ड्रंक एंड ड्राइव पर पुलिस एक मेमो फाड़ रही है। एल्कोमीटर में लगे पाइप को भी एक बार इस्तेमाल किया जाएगा।  प्रत्येक पाइप पैकिंग में होगा।
जानकारी के अनुसार, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बड़े पैमाने पर ड्रंक एंड ड्राइव शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार टीम स्थिति की जांच के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस पहुंच गई है। यहां यातायात पुलिस निरीक्षक सुनील यादव अपने स्टाफ के साथ मौजूद थे, शनिवार की रात को लोग बार और होटलों में पार्टी करने जा रहे थे और शराब के नशे में गाड़ी चलाकर सड़क हादसों को न्यौता दे रहे थे। कई हादसों में लोगों की जान भी जा चुकी है।
ट्रैफिक डीसीपी के अनुसार कर्मचारी दस्ताने और मास्क के साथ काम पर मौजूद हैं।  लएल्कोमीटर को सैनिटाइज करने के बाद, एक नए एल्कोमीटर पाइप का उपयोग किया जाता है जो पहले से ही पैकिंग में होता है साथ ही दूरी बनाकर मेमो फाड़े जा रहे हैं। ड्रंक एंड ड्राइव की शुरुआत से लेकर अब तक कई लोगों को शराब के नशे में गाड़ी चलाते और पूछने पर धमकाते हुए देखा गया है। हालांकि कुछ को बाद में इसका मलाल भी हुआ है।
नियम की बात करें तो अगर आप शराब के नशे में गाड़ी चलाते हैं और पुलिस आपको पकड़ लेती है तो नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत आपका वाहन जब्त किया जा सकता है और कोर्ट आप पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगा सकता है। इसके अलावा आपको 6 महीने जेल या दोनों की सजा हो सकती है। ऐसे में सभी से निवेदन है कि अपना और अपने परिवार का ख्याल रखें और ऐसी गलतियां न करें।