महाराष्ट्र : खुदाई के दौरान जमीन में से मिली सूर्यनारायण की मूर्ति, लोगों ने शुरू की पुजा

महाराष्ट्र : खुदाई के दौरान जमीन में से मिली सूर्यनारायण की मूर्ति, लोगों ने शुरू की पुजा

रोड बनाने के काम के लिए चल रही थी खुदाई, आसपास के लोगों ने शुरू की पुजा

आजकल सोशल मीडिया के कारण हर दिन हम घर बैठे दुनिया के किसी भी हिस्से की खबरें घर बैठे जान सकते हैं। देश-विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरें हो या कोई दिलचस्प और हैरान कर देने वाली घटना, हर पल की खबर हमें अपने मोबाइल पर मिल जाती है। ऐसी ही एक दिलचस्प घटना महाराष्ट्र से सामने आई है। जहां सड़क निर्माण के दौरान खुदाई कर रहे लोगों को एक ऐसी चीज मिली की उसके बाद खुदाई ही बंद कर दी गई। 
खुदाई के दौरान मजदूरों को भगवान सूर्यनारायण की एक काफी प्राचीन मूर्ति मिली थी। यह मूर्ति सालों और पुरानी है और मजदूरों की माने तो जिस दौरान मूर्ति को को ढूंढा गया तो उसके आसपास के काला साँप भी लिपटा हुआ था। तकरीबन तीन घंटे तक वह साँप उस मूर्ति के आसपास लिपटा पड़ा था। देखते ही देखते यह खबर जंगल में आग की तरह फ़ेल गई। जैसे ही लोगों को इस बारे में पता चला लोग वहाँ आकर मूर्ति की पुजा करने लगे। कई लोग मूर्ति को देखने के लिए भीड़ लगाकर बैठ गए। 
हालांकि अभी तक पुरातत्व विभाग द्वारा अभी तक किसी तरह का खुदाई काम कर इस बारे में जानकारी नहीं दी गई है और उन्होंने अभी तक यहाँ कोई जांच भी नहीं की है। अभी तक मूर्ति का मात्र आधा हिस्सा ही मिला है और बाकी का आधा हिस्सा अभी ढूंढा जाना बाकी है। सूर्यनारायण की इस मूर्ति के बारे में जानकारों का कहना है यह मूर्ति 11वीं सदी की हो सकती है, जिस दौरान यहाँ यादव साम्राज्य का एक गाँव था।