अब विदेश से सरकारी स्कूलों में पढ़ाने आएंगे शिक्षक, अरविंद केजरीवाल ने की महत्वपूर्ण घोषणा

अब विदेश से सरकारी स्कूलों में पढ़ाने आएंगे शिक्षक, अरविंद केजरीवाल ने की महत्वपूर्ण घोषणा

दिल्ली एज्यूकेशन बोर्ड और इन्टरनेशनल एज्यूकेशन बोर्ड के बीच हुआ समजौता

देश की राजधानी दिल्ली में अब विदेश से छात्रों को पढ़ाने के लिए शिक्षक आएंगे। दिल्ली एज्यूकेशन बोर्ड और इन्टरनेशनल एज्यूकेशन बोर्ड द्वारा हुये करार के बाद अब विदेशी शिक्षकों द्वारा भी दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को तालिम मिल सकेगी। जिससे छात्रों को इंटरनेशनल स्तर का शिक्षण दिया जा सकेगा। 
इस अहम ऐलान की घोषणा करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा, 'कुछ महीने पहले हमने दिल्ली में अपना खुद का एजुकेशन बोर्ड बनाया था। दिल्ली का शिक्षा बोर्ड एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का बोर्ड है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा प्रदान करता है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इंटरनेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने दिल्ली बोर्ड ऑफ एजुकेशन के साथ समझौता किया है, अब दिल्ली बोर्ड ऑफ एजुकेशन के तहत आने वाले स्कूलों के सभी बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा मिलेगी।
केजरीवाल ने कहा, 'हमारे देश में दो तरह की शिक्षा व्यवस्था है। एक अमीर बच्चों के लिए और दूसरा गरीब बच्चों के लिए। जिनके पास पैसा है वे अपने बच्चों को निजी स्कूलों में भेजते हैं और जिनके पास पैसे नहीं हैं वे अपने बच्चों को सरकारी स्कूलों में भेजते हैं। आज इस समझौते के बाद गरीब बच्चों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षा मिलेगी। अमीरों के बच्चे जिस शिक्षा के लिए तरस रहे हैं, वह अब गरीबों को मिलेगी।
Tags: