जॉगिंग के लिए निकले जज की ऑटो से टकराने पर, जांच के दिये गए आदेश

जॉगिंग के लिए निकले जज की ऑटो से टकराने पर, जांच के दिये गए आदेश

सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण हुई मौत, जान-बूझकर टक्कर मारे होने की आशंका

झारखंड के धनबाद से एक जज की मृत्यु का मामला सामने आया है। जिसमें ऑटो से टक्कर हो जाने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम उत्तम आनंद की जान गई होने की जानकारी सामने आई है। गोल्फ ग्राउंड से टहल कर वापिस अपने क्वार्टर लौट रहे जज को एक रिक्शा ने टक्कर मारी थी, जिसका वीडियो भी सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया है। जैसे ही पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली, उच्च अधिकारियों की टीम तुरंत ही कार्यवाही में जुट गई। सबसे पहले तो डॉक्टरों की एक टीम द्वारा जज का पोस्ट्मॉर्टेम किया गया। जिसके अनुसार, मौत का कारण ब्रेन हेमरेज बताया जा रहा है। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण जज के कान से खून निकलने लगा था।
न्यायाधीश की इस तरह की मौत की खबर सामने आने पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तथा धनबाद जिले के प्रभारी बन्ना गुप्ता ने मौत की जांच करने के आदेश दिये है। मंत्री द्वारा डीसी संदीप कुमार तथा एसएसपी संजीव कुमारे को मामले की जांच कर एक सप्ताह के अंदर इसकी रिपोर्ट देने कहा है। मंत्री बन्ना ने कहा कि उत्तम आनंद की मौत की परिस्थितियाँ संदिग्ध है। कई सामाजिक संस्था और न्यायिक संस्थाओं ने भी जज की मौत पर सवाल उठाए है। मंत्री के आदेश पर तुरंत ही पुलिस ने एक विशेष जांच दल का गठन कर जांच शुरू कर दी है। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हर दिन की तरह जज उत्तम आनंद सुबह अपनी मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। पर जब सुबह साढ़े आठ बजे तक वह वापिस नहीं आए तो उनकी पत्नी ने न्यायिक पदाधिकारियों को इस मामले में जानकरी दी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की SNMMCH में अज्ञात व्यक्ति द्वारा सुबह साढ़े पांच बजे ही जज आनंद को भर्ती करवाया गया था। पर सिर में गंभीर चौट लगने के कारण उन्होंने आईसीयू में अपना दम तौड दिया। 
न्यायाधीश की मौत की खबर सुनते ही पूरा अस्पताल वविभिन्न पदाधिकारियों से भर गया। एसएसपी संजीव कुमारे, सिटी एसपी आर राजकुमार और एएसपी मनोज सहित कई पुलिस वाले भी अस्पताल पहुंचे। आरोपी को पकड़ने के लिए अस्पताल से एसएसपी सीधा पुलिस कंट्रोलर रूम पर पहुंचे। जाहन उन्होंने सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल लिए। सीसीटीवी में जो वीडियो सामने आया है, उसके अनुसार ऐसा ही लगता है मानो आरोपी ने जान बूझकर जज को टक्कर मारी हो। फिलहाल पूरे इलाके में एसएसपी टककर मारने वाले ऑटो को ढूंढ रहे है।