येदियुरप्पा ने कर्नाटक के राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

येदियुरप्पा ने कर्नाटक के राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

उत्तराधिकारी की घोषणा के तक अंतरिम मुख्यमंत्री बने रहेंगे

बेंगलुरु, 26 जुलाई (आईएएनएस)| कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। इससे पहले उन्होंने ट्वीट करते हुए अपने इस्तीफा देने की घोषणा की थी और कहा था कि दो साल तक राज्य की सेवा करना उनके लिए सम्मान की बात है। कन्नड़ में किए गए एक ट्वीट में, येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है और उन्हें अपने उत्तराधिकारी की घोषणा होने तक अंतरिम मुख्यमंत्री के रूप में बने रहने के लिए कहा गया है।
उन्होंने ट्वीट किया, "मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने का फैसला किया है। मैं विनम्र हूं और ईमानदारी से राज्य के लोगों को उनकी सेवा करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देता हूं। मैं पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके समर्थन के लिए आभारी हूं।"
अपने कार्यकाल के दो साल पूरे होने का जश्न मनाते हुए एक समारोह में अपने भाषण के तुरंत बाद, उन्होंने अपने इस फैसले की घोषणा की है। येदियुरपा अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ राजभवन गए और अपना इस्तीफा सौंप दिया।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)