बिहार : प्रेम-प्रसंग के चक्कर में एक युवक की बेरहमी से हत्या, आरोपियों ने निजी अंग भी काटा

बिहार के मुजफ्फरपुर की घटना

बिहार के मुजफ्फरपुर में प्रेम प्रसंग के चक्कर में एक युवक की निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। युवक को लाठियों, बेंत और लोहे की रॉड से मारा गया। वहीं, उनका प्राइवेट पार्ट भी काट दिया गया। घटना जिले के कांटी थाना क्षेत्र के रेपुरा रामपुरसाह और सोनवर्षा गांव की है। हत्या के बाद सभी आरोपी अपने परिवार के साथ घर से फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित लोगों ने आरोपी के दरवाजे पर मृतक का अंतिम संस्कार किया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने भी जांच शुरू कर दी है। जबकि इलाके में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रेपुरा निवासी मनीष कुमार पुत्र सौरभ का सोनवर्षा गांव की एक लड़की से एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह लड़की के परिवार को मंजूर नहीं था। कुछ महीने पहले भी लड़की के परिजनों ने सौरभ से झगड़ा किया था और पंचायत भी बुलाई थी। इसी वजह से सौरभ के पिता ने उन्हें बाहर भेज दिया। लेकिन तभी सौरभ अपनी बहन की शादी के लिए गांव आ गया। शुक्रवार की शाम सौरभ अचानक लड़की से मिलने उसके घर पहुंच गया। इस पर लड़की के परिजन काफी नाराज हुए। उसने सौरभ के साथ लाठी, बेंत और लोहे की छड़ों से वार किया जिससे वह बेहोश हो गया। इसके बाद आरोपियों ने सौरभ का प्राइवेट पार्ट भी काट दिया। इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
इस बारे में मृतक के पिता और चाचा ने कहा कि सौरभ को पूर्व नियोजित साजिश के तहत बुलाया गया और मार डाला गया। उनके मुताबिक, अपने बेटे की हत्या के बाद आरोपी ने अपने पिता मनीष कुमार को अपने घर बुलाया और सादे कागज के टुकड़े पर बंदूक की नोक पर लिखा कि अगर उसके बेटे ने गलती की तो उसे पीटा गया और जिंदा अस्पताल ले जाया गया। उसके मुताबिक, लड़की के चाचा प्रशांत कुमार ने सौरभ की हत्या कर दी। शनिवार को सौरभ की मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया। परिजनों ने मामले की सूचना कांटी थाने में दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। घटना के बाद आरोपी का पूरा परिवार घर बंद कर फरार हो गया।
इसी दौरान गांव में आरोपी के घर पर भीड़ ने हमला कर दिया लेकिन वहां तैनात पुलिस ने भीड़ को रोक लिया। अंत में पीड़ित ग्रामीणों ने मृतक का अंतिम संस्कार आरोपी के द्वार पर किया। हत्याकांड को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। इसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। कांटी, पानापुर ओपी, ब्रह्मपुरा समेत आसपास के कर्ज को पुलिस अलर्ट कर दिया गया है। सिटी एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। फिलहाल पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।