लखनऊ : यूपी एटीएस ने दो शंकास्पद आतंकियों को दबोचा, अलकायदा से तार जुड़े होने की आशंका

लखनऊ : यूपी एटीएस ने दो शंकास्पद आतंकियों को दबोचा, अलकायदा से तार जुड़े होने की आशंका

आतंकियों के पास से मिले प्रेशर कुकर बोंब तथा अन्य हथियार

यूपी एटीएस द्वारा एक सर्च ऑपरेशन में लखनऊ के एक घर में से दो शंकास्पद आतंकियों को दबोच लिया है। दोनों आतंकियों के तार अलकायदा के साथ जुड़े हुये होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। यूपी एटीएस की टीम द्वारा दोनों को हिरासत में लिए जाने के बाद अब उनसे पूछताछ की जा रही है। 
न्यूज वैबसाइट gujaratsamachar.com के अनुसार, यूपी एटीएस को मिली जानकारी के अनुसार उन्होंमे कहनौ के दुग्गा इलाके में आए एक घर को चारों और से घेर लिया था। जिसके चलते स्थानीय लोगों में हलचल मच गई थी। जिसके बाद एटीएस और लखनऊ पुलिस ने इलाके में पहुँच कर मकान के आसपास घेरा डाला था। एटीएस के अनुसार, पकड़े गए दोनों आतंकियों को पाकिस्तान और अफ़्घानिस्तान बॉर्डर पर से सूचना भी मिलती थी। दोनों युवकों की नसरीउद्दीन उर्फ नसीर और मिनाज अहमद के तौर पर की गई है।  
फिलहाल जिस घर में से आतंकियों को पकड़ा गया है, उसे अधिकारियों द्वारा नजरकैद कर लिया गया है। जबकि अन्य लोगों से पूछताछ जारी है। इसके अलावा आसपास के इलाकों के रास्ते भी बंद कर दिये गए है। पुलिस द्वारा फिलहाल आसपास के मकानों को भी खाली करवा दिया गया है। जिस मकान में से पुलिस ने आतंकियों को पकड़ा है, वह शाहिद नाम के युवक का है। शाहिद ने यह मकान 15 साल पहले खरीदा था। पिछले कई दिनों से इस घर में कुछ शंकास्पद गतिविधियाँ देखने मिली थी। पुलिस और एटीएस कमांडो के साथ बॉम्ब स्क्वोड भी मौजूद थी। आतंकियों के पास से प्रेशर कुकर बॉम्ब और अन्य हथियार भी मिल आने की खबर सामने आ रही है। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए पुलिस ने एक सर्च टीम को मिनाज अहमद के पिता के घर भी भेजी है। 

Tags: Lucknow

Related Posts