श्रीनगर : सेना के जवान ने एंकाउंटर में शामिल आतंकवादी को इस तरह किया सरेंडर करने पर मजबूर

श्रीनगर : सेना के जवान ने एंकाउंटर में शामिल आतंकवादी को इस तरह किया सरेंडर करने पर मजबूर

श्रीनगर के हांजीपोरा इलाके में हुई आतंकवादी और सेना में झड़प, एक आतंकी मारा गया

दक्षिण कश्मीर के शोपिया जिले में एक आतंकवादी एंकाउंटर का खबर सामने आई थी। जहां एंकाउंटर के दौरान एक आतंकवादी की मौत हुई थी। हालांकि आर्मी के जवानों ने अन्य एक आतंकवादी को सरेंडर करने पर राजी हो गई। सेना ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी इस घटना का वीडियो शेयर किया था। जिसमें देखा जा सकता है की किस तरह आर्मी के जवानों ने छिपे हुए आतंकी को सरेंडर करने के लिए मना लिया था। 
घटनास्थल पर हाजर सेना के जवानों ने आतंकी को उसके घरवालों और मित्रों को याद दिलाया। जिसके बाद आतंकी ने अपनी एके-56 राइफल के साथ सेना के साथ सरेंडर कर दिया। पुलिस के अनुसार, आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादियों के बारे में जानकारी प्राप्त होने पर उन्होंने जांच अभियान शुरू किया। जैसे ही पुलिस और सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने पर पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसमें एक आतंकी मारा गया और दूसरा वही छिप गया। 
सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया था। जिसके बाद उन्होंने अन्य आतंकी को उसके दोस्त के अंजाम के बारे में सोचने कहा। सेना के जवानों ने उसे अपने मित्रों और परिवार वालों के बारे में सोचने कहा कि यदि वह नहीं रहा तो उनका क्या होगा। सेना द्वारा की गई इन बातों को सुनकर आतंकी का हृदय परिवर्तन हुआ था और उसने सरेंडर कर दिया था।