बच्चों के हाथ में मोबाइल थमा देने वाले माता-पिता रहे सावधान, महाराष्ट्र से सामने आया चौका देने वाला मामला

बच्चों के हाथ में मोबाइल थमा देने वाले माता-पिता रहे सावधान, महाराष्ट्र से सामने आया चौका देने वाला मामला

दिनभर मोबाइल चलाने वाले भाई-बहन के बीच में बने शारीरिक संबंध, 15 साल की बहन हुई गर्भवती

कोरोना महामारी के कारण आज हर किसी को फोन की काफी आवश्यकता पड़ रही है। बालकों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए, व्यसकों को काम करने के लिए हर काम के मोबाइल फोन की आवश्यकता पड़ रही है। ऐसे में माता-पिता के लिए लालबत्ती दिखाने वाला एक मामला सामने आया है। जहां मोबाइल पर अश्लील फिल्म देखकर एक भाई ने अपनी ही बड़ी बहन के साथ शारीरिक संबंध स्थापित कर लिए। यही नहीं इसके कारण बहन गर्भवती भी हो गई। इस सब में सबसे खतरनाक और चौंका देने वाली बात यह है की इस में छोटे भाई की उम्र मात्र 13 साल है, जबकि उसकी बहन की उम्र 15 साल।
कोरोना के कारण फिलहाल सभी बच्चे घर से ही पढ़ाई कर रहे है। ऐसे में इंटरनेट के माध्यम से उनके पास कई तरह के अश्लील कंटेन्ट भी पहुँच रहे है। जो की सभी के लिए चिंता का विषय है। महाराष्ट्र से सामने आई इस घटना में परिवार की कक्षा 9 में पढ़ने वाली 15 साल की अपनी नाती का पेट देखकर उसकी दादी को कुछ शंका गई। जिसके चलते उन्होंने जांच करवाई तो पता चला की वह गर्भवती थी। जैसे ही इस बात की जानकारी परिवार को मिली, उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। 
परिवार तुरंत ही वर्धा जिले के सेवाग्राम पहुँच गया, जहां पता चला की गर्भ में रहे बालक की स्थिति काफी खराब थी। जिसके चलते उसकी डिलिवरी करवानी पड़ी। जिसके बाद पुलिस द्वारा लड़की का निवेदन लिया गया। पुलिस ने जीरो एफ़आईआर दर्ज करवाकर मामला भिवाड़ी पुलिस को भेज दिया। जिसके बाद भ्रूण के डीएनए सैंपल लिए गए। जिसमें सारी बात सामने आ गई। पुलिस की जांच में सामने आया कि भाई बहन दिन फोन देखते रहते थे। इसी बीच अनजाने में उनसे किसी लिंक पर क्लिक हो गई और वह अश्लील वैबसाइट पर जा पहुंचे। जिसके बाद आनन-फानन में दोनों ने शारीरिक संबंध बना डाले। हालांकि अभी तक यह सामने नहीं आया कि दोनों ने कितनी बार संबंध बनाए है। 
महाराष्ट्र में सामने आया यह किस्सा सभी के लिए एक लाल बत्ती के समान है। यदि आप का भी बालक पूरे दिन मोबाइल या अन्य किसी गैजेटस का इस्तेमाल करता है, तो माता-पिता को लगातार उन पर ध्यान रखना चाहिए। माता-पिता को सॉफ्टवेयर के माध्यम से अश्लील कंटेट तथा 18+ सभी कंटेट लोक कर देना चाहिए। जिससे की भूलकर भी वह बच्चों के सामने ना आए। इसके अलावा माता-पिता को अपने बालकों के साथ समय बिताना चाहिए। जिससे की वह मोबाइल के आदि ना बने।