जय जवान जय किसान; सेना को 5 टन तरबूज मुफ्त देने की ऑफर की, तो बाजार मूल्य पर खरीद लिये!

जय जवान जय किसान; सेना को 5 टन तरबूज मुफ्त देने की ऑफर की, तो बाजार मूल्य पर खरीद लिये!

लोकडाउन और तूफान के कारण नहीं बिक रहे थे तरबूज तो सेना को की मुफ्त में देने की पेशकश, ब्रिगेडियर ने बाजार किमत पर खरीदे

देश भर में फैली महामारी के कारण लोकडाउन की स्थिति और कुछ ही समय पहले आए तूफान यास के कारण किसानों की परिस्थिति काफी खराब हो चुकी है। फसल की अच्छी कीमत की आस लेकर तरबूज की खेती करने वाले किसानों की किस्मत पर यास तूफान ने पानी फैर दिया है। खेतों में तैयार पड़े फसल सडने लगे है, पर किसान उसे बाजार तक नहीं ले जा पा रहे। ऐसे में किसानों को प्रकृति के के प्रकोप से होने वाले दुख को कम करते हुये सेना ने अपना हाथ बंटाया है। जिससे की उनका नुकसान कम हो सके। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, बोकारो के किसान रंजन कुमार ने बाज़ारों में चल रहे कीमतों के अनुसार तरबूज की खेती की थी। खेत में तरबूज की काफी अच्छी पैदावार हुई। पर लोकडाउन की स्थिति और यास तूफान की वजह से वह अपनी फसल बाजार नहीं बेच पा रहे थे। जिसके कारण वह काफी मायूस थे। इसी बीच रामगढ़ में तैनात सेना की सिख रेजीमेंट के ब्रिगेडियर एम कुमार अपने अधिकारियों के साथ उस इलाके में पहुँच गए। 
गाँव में आए सेना के अधिकारियों को रंजन ने मुफ्त में तरबूज बांटने की अपनी इच्छा जाहीर की। पर शायद ब्रिगेडियर रंजन की समस्या समज गए और उन्होंने रंजन की तरबूज के मुफ्त देने की पेशकश के बाद उनसे पाँच टन तरबूज बाजार मूल्य पर खरीद लिए। इसके अलावा सेना के अधिकारियों द्वारा गाँव में राहत सामग्री भी बांटी गई। सेना की और से उठाए गए इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है। 

Tags: Jharkhand