शादी के फेरे के दौरान हुई दुल्हन की मौत, छोटी बहन से करवा दी गई दूल्हे की शादी

शादी के फेरे के दौरान हुई दुल्हन की मौत, छोटी बहन से करवा दी गई दूल्हे की शादी

दोनों परिवार ने आपसी सहमति से करवाई छोटी बहन से दूल्हे की शादी, लाश को कमरे में रख किया गया कन्यादान

देश भर में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के बीच भी शादियाँ हो रही है। ऐसे में यूपी के इटावा में एक अनोखी शादी सामने आई। इटावा में हो रही एक शादी के दौरान अचानक से ही युवती की मौत हो गई और कार्डियक अरेस्ट के चलते उसकी मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, दूल्हे और दुल्हन के बीच सभी रस्में चल रही थी तभी दुल्हन सुरभी अचानक दूल्हे मंजेश के बगल में गिर गई। 
तभी डॉक्टर को मंडप में बुलाया गया, जिसने आकर दुल्हन को मृत करार दिया। मौत की वजह दिल का दौरा पड़ना बताया। देखते ही देखते शादी का जश्न मातम में बदल गया। सुरभि के भाई सौरभ ने कहा, "हमें नहीं पता था कि उस स्थिति में क्या करना है। दोनों परिवार एक साथ बैठे, तो किसी ने सुझाव दिया कि मेरी छोटी बहन निशा की शादी दूल्हे से करा दी जाए। परिवारों ने इस पर चर्चा की और दोनों सहमत हो गए।"
सुरभि के शव को दूसरे कमरे में रखा गया और मंजेश की शादी निशा के साथ करा दी गई। शादी के बाद जब बारात चली गई, तो सुरभि का अंतिम संस्कार किया गया। सुरभि के चाचा अजब सिंह ने कहा, "यह हमारे परिवार के लिए एक कठिन समय था। एक बेटी कमरे में मृत पड़ी थी और दूसरी बेटी की शादी दूसरे कमरे में की जा रही थी। हमारे सामने इस तरह की परिस्थिति कभी नहीं आई, जब शादी की खुशी और मौत का गम साथ मनाना था।"

Tags: Itava