कोरोना से जंग हार गये माता-पिता, 10 दिन की बच्ची हुई अनाथ

कोरोना से जंग हार गये माता-पिता, 10 दिन की बच्ची हुई अनाथ

माता-पिता नौ माह तक बच्चे के लिए प्रार्थना करते रहे, लेकिन किलकारी नहीं सुन सके: अब मामा बच्ची को गोद लेगा

कोरोना महामारी ने वह दिन दिखा दिया है जहां अब कई बच्चों के सिर से मां-बाप का साया उतर चुका है। कई बच्चों का भविष्य अंधकारमय दिख रहा है क्योंकि बिना माता-पिता के बच्चों की परवरिश, शिक्षा  कैसे होगी, इस तरह सवाल परेशान कर रहा हैं। इन सबके बीच 10 दिन की एक बच्ची ने अपने माता-पिता को कोरोना से खो दिया है और फूल जैसी बच्ची अनाथ हो गई है।
मामला कर्नाटक के मांड्या जिले का है जहां एक 10 दिन की बच्ची अनाथ हो गई है। उसने अपने माता-पिता को हमेशा के लिए खो दिया है। एक तरफ जहां बच्ची के जन्म से पांच दिन पहले पिता की मौत हो गई, वहीं बेटी के जन्म के पांच दिन बाद मां की मौत हो गई। दोनों कोरोना से लड़ रहे थे लेकिन वे कोरोना से जंग हार गये  और एक मासूम बच्ची हमेशा के लिए अनाथ हो गई।
लड़की भी कोरोना पॉजिटिव थी लेकिन उसने महामारी से हार नहीं मानी इसलिए उसकी हालत अब स्थिर है। 
जानकारी के मुताबिक इस बच्ची का जन्म भी पूरे नौ माह बाद हुआ है। माता-पिता द्वारा कई पूजाएं की गईं और भगवान से प्रार्थना भी की गई और फिर उनके घर में एक बच्ची का जन्म हुआ लेकिन बच्चे की किलकारी सुनने  के लिए न तो पिता जीवित है और न ही मां। बच्चियों के भविष्य को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। अब सवाल ये भी आ रहा है कि इस लड़की को कौन गोद लेगा। बताया जा रहा है कि बच्ची के मामा उसे गोद लेने के लिए तैयार हैं। उनके खुद के दो बच्चे हैं लेकिन वे खुले दिल से एक नए मेहमान का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। ऐसे में बच्ची अनाथ जरुर हो गई, लेकिन उसे उसके जीवन का नया सहारा मिल गया है।
Tags: Karnataka