जंगल में मिले दो नर कंकाल, किसी फिल्मी कहानी जैसा माहौल

जंगल में मिले दो नर कंकाल, किसी फिल्मी कहानी जैसा माहौल

फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है

गुजरात-राजस्थान सीमा के पास अमीरगढ़ के सोनवाड़ी गांव के वन क्षेत्र में युवक-युवतियों के कंकाल मिले हैं। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी तो अमीरगढ़ पुलिस मौके पर पहुंची। शुरुआती जांच में पता चला है कि ये घर से भागे प्रेमियों के कंकाल थे। कंकाल की आगे की जांच के लिए एक रिपोर्ट अहमदाबाद भेजी गई है।
जानकारी के अनुसार अमीरगढ़ के पास एक बड़ा वन क्षेत्र है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गुजरात-राजस्थान सीमा पर सोनवाड़ी के पास जंगल में दो कंकाल पड़े हैं। मौके पर पहुंचे दो लोगों के कंकाल देखकर पुलिस भी दंग रह गई। दोनों कंकाल बुरी तरह क्षत-विक्षत हो गए। इस दिशा में जांच कर रही पुलिस ने पाया कि 20 दिन पहले 2 प्रेमी घर छोड़कर भाग गए थे। जांच में सामने आया है कि यह उसका कंकाल है। प्रेमी के परिजनों ने मामले की शिकायत अमीरगढ़ थाने में की। दोनों व्यक्तियों के परिवार के सदस्यों को बुलाया गया और सत्यापित किया गया। कंकाल से पास से एक पर्स भी मिला है। जिसमें दोनों की तस्वीरें थीं। कंकाल पर कपड़ों से दोनों की पहचान हुई। दोनों घर से भागे हुए पाए गए हैं। पुलिस के अनुमान के मुताबिक, अमीरगढ़ के पास के जंगल में पैंगोलिन, गिलहरी और भालू जैसे जानवर रहते हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन जानवरों ने हमला कर उनकी हत्या कर दी थी।
(Photo : zeenews.com)पुलिस ने दोनों को उनके कंकाल से पहले अमीरगढ़ अस्पताल भेजा। वहां से रिपोर्ट तैयार कर आगे की जांच के लिए अहमदाबाद भेजी गई। अहमदाबाद से फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा कि यह हत्या है या कुछ और। फिलहाल पुलिस फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। जिसमें से और जानकारी सामने आएगी। जांच में पता चला कि जिस जगह कंकाल मिला है वह बहुत ही खाली जगह है। यह किसी के ध्यान में जल्दी नहीं आता। पता चला है कि कंकाल सरोतरा गांव की सीवन से मिला है। फिलहाल पता चला है कि कंकाल एक प्रेमी जोड़े का है। अधिक जानकारी एफएसएल रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी।
Tags: Crime