संतरे के बगीचे में नकली डॉक्टर द्वारा शुरू कर दिया गया अस्पताल, पेड़ पर बोतल लटकाकर किया जा रहा है इलाज

संतरे के बगीचे में नकली डॉक्टर द्वारा शुरू कर दिया गया अस्पताल, पेड़ पर बोतल लटकाकर किया जा रहा है इलाज

उच्च अधिकारियों को की गई है शिकायत फिर भी नहीं हुई अब तक कोई भी कार्यवाही

पूरा देश महामारी से त्रस्त है। कठिन समय में भी, कुछ तत्व रातों-रात पैसा कमाने के इरादे से ब्लैक मार्केट कर रहा है। ऐसे समय में जब रोगी का जीवन संकट में होता है, धन के निर्माण में शामिल कुछ ऐसे हथकंडे आजमाते हैं जो आम आदमी सोचता भी नहीं है। एक ऐसा ही मामला पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश से सामने आया है।
न केवल गुजरात में बल्कि मध्य प्रदेश में भी निजी और सरकारी अस्पतालों में बेड की कमी है। लोग ऑक्सीजन के लिए दौड़ रहे हैं। श्मशान में लाशों को जलाने के लिए और दफनाने के लिए कोई जगह नहीं हैं। ऐसे माहौल में, एक नकली डॉक्टर ने मध्य प्रदेश के एक ग्रामीण इलाके में एक नारंगी के बाग में एक अस्पताल शुरू किया। जहां पेड़ पर बोतल टांगकर इलाज किया जा रहा है।
यह तस्वीर मध्य प्रदेश के आगरा मालवा जिले से आई है। अस्पताल को धनियाखेड़ी से लगभग आधा किमी दूर एक खेत में शुरू किया गया है, वह भी एक फर्जी डॉक्टर द्वारा। मुख्य सड़क से लगभग 200 किमी की दूरी पर, एक नारंगी के बाग में जमीन पर सुलाकर मरीजों का इलाज किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फर्जी डॉक्टर का नाम देवीलाल पाया गया है। ऐसा भी पता चला है कि मामला उच्च अधिकारियों के सामने आने के बावजूद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। 
इसे जानकारी की कमी कहें या सिस्टम की कमजोरी? लेकिन नकली डॉक्टरों द्वारा किया गया ऐसा उपचार मरीजों के जीवन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। मामला कुछ वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों का भी बताया गया है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में मरीजों की जान का तो मात्र भगवान ही रक्षक है ऐसा मालूम होता है।