दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त

दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त

रेस्टोरंट में बैठ कर कर ले रहे थे ऑनलाइन ऑर्डर, पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली, 6 मई (आईएएनएस)| ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जब्त किया है जिन्हें मनमाने तरीके से काफी उंची दरों पर बेचा जा रहा था। दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल भाटिया ने कहा कि क्षेत्र में गश्त के दौरान यह पता चला कि लोधी कॉलोनी में नेगे जू रेस्तरां और बार खुला था और वहां कुछ संदिग्ध गतिविधियां चल रही थी।
उन्होंने कहा रेस्तरां की तलाशी लेने के बाद एक व्यक्ति लैपटॉप पर बैठा पाया गया । उसे ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के आर्डर मिल रहे थे। परिसर की तलाशी लेने पर 9 लीटर और 5 लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के 32 बक्से मिले । इसके अलावा थर्मल स्कैनर के एक बक्से और एन 95 मास्क के बक्से मिले। भाटिया ने कहा कि सत्यापन के बाद पाया गया कि रेस्तरां और बार का मालिक नवनीत कालरा है।
प्रतिकात्मक तस्वीर
उन्होंने कहा कि आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम के तहत चार और आरोपी गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश को हिरासत में लिया गया। भाटिया ने कहा कि विस्तृत पूछताछ पर, आरोपियों ने खुल्लर फार्म, मंडी गांव में अपने गोदाम के बारे में खुलासा किया।
उन्होंने कहा, आगे की जांच पर, एक खोज की गई और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की 387 और इकाइयाँ बरामद की गईं, जो काले बाजार में अत्यधिक दरों पर बेची जा रही थीं, उन्होंने कहा, इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के कुछ चालान भी मिले जिससे पता चलता है कि ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर 70,000 रुपये से अधिक में बेचे जा रहे थे। अधिकारी ने कहा कि कुल 419 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर जब्त किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है और कालाबाजारी करने वाले इस नेटवर्क से जुड़े कुछ और लोगों का पता लगाया जा रहा है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)