पंचायत चुनाव में जीत की खबर मिली तो शादी की रस्में रोककर युवती पहुंची सर्टिफिकेट लेने

पंचायत चुनाव में जीत की खबर मिली तो शादी की रस्में रोककर युवती पहुंची सर्टिफिकेट लेने

दुल्हन के ड्रेस में पहुंची युवती को देखकर आश्चर्यचकित हुये लोग, युवती की किस्मत को देने लगे दाद

शादी करना हर एक लड़की के जीवन का एक खुशी का दिन होता है। हालांकि उत्तर प्रदेश के रामपुर में से एक रामपुर के रहने वाली एक युवती ने खुद अपनी ही शादी बीच में रुकवा दी। दरअसल यह महिला पंचायत के चुनाव में बीडीसी के सदस्य के तौर पर चुनाव जीत गई थी। जब उसे इस बारे में जानकारी मिली तो उसने अपनी शादी बीच में ही रुकवा कर मतगणना की जगह पर अपना सर्टिफिकेट लेने पहुंच गई। 
उत्तर प्रदेश के रामपुर के मिलक तहसील में हो रही शादी का मंडप सजा हुआ था और दुल्हन पूनम अपनी शादी की सभी विधि पूर्ण कर रही थी। इसी बीच उसे मालूम चला कि पंचायत चुनाव में उसकी जीत हुई है। यह सुनते ही वह खुशी से नाचने लगी और शादी की सभी रस्मों को बीच में ही रोक कर अपना सर्टिफिकेट लेने पहुंच गई। जब पूनम मतगणना केंद्र पर पहुंची तो उसे देखकर सभी लोग हैरान होने लगे। पर जब लोगों को पता चला तो वह भी पूनम की किस्मत को दाद देने लगे। पूनम ने पंचायत के चुनाव में 601 मत हासिल किए, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी को 31 वोट कम मिले थे। 
(Photo Credit : aajtak.in)
जीत के साथ ही पूनम के घर की खुशी दुगनी हो गई थी। अपनी इस जीत के लिए पूनम का कहना है कि एक तरफ शादी की खुशी और दूसरी तरफ बीडीसी सदस्य के तौर पर चुने जाने की खुशी, यह पल वह कभी नहीं भूल सकेगी इससे अच्छी और कोई बात हो नहीं सकती। पूनम ने कहा की शादी की सभी विधि लगभग पूर्ण हो ही चुकी थी और वह अपने आप को वहाँ जाने से रोक नहीं पा रही थी। इसलिए अंत में कुछ विधियों को छोडकर ही वह मतगणना केंद्र पहुँच गई थी।